ये है असल जिदंगी के हनुमान जी, दर्शन के लिए लगती है भक्तों की लाइन

Dec 22 2018 12:59 PM
ये है असल जिदंगी के हनुमान जी, दर्शन के लिए लगती है भक्तों की लाइन

आज तक तो आपने भी हनुमान जी को सिर्फ तस्वीरों में या फिर मंदिरों में ही देखा होगा लेकिन हम आपको आज साल जिंदगी के हनुमान जी से मिलवाने जा रहे हैं. जी हाँ... दुनिया के हर कोने में कोई न कोई चमत्कार देखने को मिलता ही रहता है और कई बार ऐसे चमत्कारो पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है होते हैं. ऐसा कहते हैं कि इस दुनिया में एक ही शक्ल के 7 लोग रहते हैं तो हम आपको आज भगवान के हमशक्ल से मिलवाने जा रहे हैं.

जी हाँ... जो भी इस बच्चे को देखता है वो इसे भगवान हनुमान जी का हमशक्ल कहता है. दरअसल इस बच्चे की शक्ल हनुमान जी से काफी हद तक मिलती है. आपको बता दें ये बच्चा मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखता है. सूत्रों की माने तो इंडोनेशया के उत्तरी कालीमंतन इलाके के ममबुरुंग गांव में रहने वाले मोहम्मद रेहान की शक्ल हनुमान जी से काफी हद तक मिलती है. भले ही ये देश मुस्लिम हो लेकिन यहां पर हिंदू संस्कृति की झलक देखने को मिलती है.

दरअसल मोहम्मद रेहान एक बेहद दुर्लभ वेयरवुल्फ नाम की जेनेटिक बीमारी से पीड़ित हैं और इस बीमारी के कारण पीड़ित व्यक्ति के शरीर पर घने बाल उग आते हैं. इसलिए व्यक्ति बन्दर की तरह दिखने लगता है. इस लड़के को हनुमान मानकर लोग उससे आशीर्वाद लेने आने लगे हैं. वैसे रेहान इन सभी बातों से खुश है और उसका कहना है कि ये भगवान का दिया हुआ वरदान है, उसे ऑपरेशन कराने की जरूरत नहीं है.

अन्य देशों में रेप करने की मिलती है ऐसी खतरनाक सजा

क्रिसमस पर अपने दोस्तों को दें ये तोहफे, हो जायेंगे खुश

Christmas को बनाना चाहते हैं खास तो करें गोवा ट्रिप प्लान