मोबाइल फ़ोन ने छीन ली एक और जिंदगी, आप कभी न करें ये गलतियां

नई दिल्ली : वर्तमान में बच्चों से लेकर बड़े और बड़ों से लेकर बुजुर्गों तक का समय स्मार्टफ़ोन के सहारे गुजरता है. हाल यह है कि अगर एक पल के लिए भी स्मार्टफ़ोन हमारे आस-पास ना हो तो हम बैचेन हो उठते हैं. मोबाइल ने हमारी जिंदगी को काफी सरल बना दिया है, लेकिन दूसरी ओर इससे हमे कई प्रकार के नुकसान भी देखने को मिलते हैं. ऐसा ही एक ताज़ा घटनाक्रम आंध्र प्रदेश से सामने आया है. जहां एक शख्स की मोबाइल फ़ोन से बात करने के दौरान मौत हो गई. 

अब चंद मिनटों में मिलेगा सोशल मीडिया से छुटकारा

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आंध्र प्रदेश के प्रकाशम ज़िले के वागुपल्ली गांव का यह मामला बताया जा रहा है. जहां मोबाइल फ़ोन पर बात करने के दौरान एक शख़्स की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फ़ोन चार्जिंग पर लगा होने के दौरान शख़्स किसी से बात कर रहा था और तब ही यह हादसा हुआ. बता दे कि चार्जिंग पर लगे रहने के दौरान अचानक वोल्टेज बढ़ने से मोबाइल में आग लग गई और युवक मौत का शिकार हो गया. 

मोबाइल के संबंध में हमेशा बरतें ये सावधानियां...

- जब भी आपका फ़ोन चार्ज हो तो आप भूलकर भी फ़ोन का इस्तेमाल न करें. ज्यादा आवश्यक हो तो उस स्थित में फ़ोन को चार्जिंग से निकालकर ही इस्तेमाल करें.

- आप अगर किसी से बात कर रहे है और आपको लगता है कि आपका फ़ोन गर्म हो रहा है तो उस स्थिति में आप जल्द से जल्द फ़ोन काट दे और उसे तुरंत रिपेयर करवाए. बता दे कि फ़ोन गर्म होना यानी कि फ़ोन ब्लास्ट होने का संकेत. 

- जब भी आपका फ़ोन अधिक हैंग होने लगे तो आप इस स्थिति में भी फ़ोन को रिपेयर करा लें और साथ ही फ़ोन को तुरंत बंद कर दे. इससे आप किसी बड़ी मुसीबत का सामना करने से बच सकेंगे. 

ख़बरें और भी...

यह टेलीकॉम कंपनी केवल 27 रु में दे रही है सब कुछ

धांसू है रापू का ए100 ब्लूटूथ स्पीकर

सीनेटर मार्क रुबीओ ने गूगल के सेंसर्ड चीन सर्च इंजन की आलोचना की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -