NFT पर अपनी तस्वीर बेचकर लड़का बना करोड़पति लेकिन अब सता रहा है ये डर
NFT पर अपनी तस्वीर बेचकर लड़का बना करोड़पति लेकिन अब सता रहा है ये डर
Share:

NFT यानी Non-Fungible Token की वजह से 22 वर्ष का एक लड़का करोड़पति बन चुका है. इंडोनेशिया के सुल्तान गुस्ताफ अल घोजालिक ने NFT के तौर पर अपनी सेल्फी को बेच दिया था. बता दें कि NFT एक डिजिटल प्रॉपर्टी कही जाती है, जो रियल-वर्ल्ड आइटम्स की ओनरशिप को रिप्रजेंट करने का काम भी करती है. सुल्तान गुस्ताफ अल घोजालिक कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट हैं, जिसकी आयु मात्र 22 वर्ष है.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह 5 वर्ष तक हर दिन कंप्यूटर पर बैठते हुए अपनी तस्वीर क्लिक करते थे. उनकी सेल्फी को कुछ लोग टी-शर्ट पर प्रिंट भी करवाने लगे है, और कुछ तो गाने में उपयोग कर रहे हैं.

गुस्ताफ ने इन सेल्फी का उपयोग अपने ग्रेजुएशन के लिए एक टाइम-लैप्स वीडियो बनाने में कर दिया और फिर इसे NFT के रूप में बेचने का निर्णय कर लिया. उन्हें 933 सेल्फी को Ghozali Everyday नाम से ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म OpeanSea पर लिस्ट कर लिया गया है.  Ghozali ने कहा है कि उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि कोई उनकी सेल्फी खरीदने की चाह रखेगा. यही वजह है कि उन्होंने इसे सिर्फ 3 डॉलर पर लिस्ट कर दिया था. रिपोर्ट्स का कहना है कि Ghozali की फोटो को एक सेलिब्रिटी शेफ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिस्ट भी कर चुके है, इसके उपरांत उन्हें पॉपुलैरिटी मिली.

जिसके उपरांत 500 यूजर्स ने Ghozali की तस्वीर को खरीदा है. उनका कलेक्शन 384 Ether का हो चुका है. हालांकि, इसे लेकर Ghozali कंफ्यूज हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'आज 230 से अधिक बिकी हैं और अब तक मैं समझ नहीं पाया कि आप क्यों मेरी तस्वीर खरीद चुके है, लेकिन 5 वर्ष  के मेरे प्रयास के लिए आपने जो दिया है, उसके लिए धन्यवाद देता हूं.'उन्होंने लिखा कि प्लीज मेरी तस्वीर के साथ कोई अभद्रता ना करें वरना मेरे परिजनों बहुत दुखी हो जाएंगे... मैं आप लोगों में भरोसा करता हूं, इसलिए मेरी तस्वीर का ध्यान रखें.  मेदा रिपोर्ट्स के अनुसार Ghozali की योजना इन पैसे को निवेश करने की है. वह एक ऐनिमेशन स्टूडियो खरीदना चाहते हैं.

यूरोप में होगा Covid 19 महामारी का अंत, भारत के लिए अगले 2 हफ्ते खतरनाक: WHO

नॉर्वे: तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अफगानिस्तान के सदस्यों से मुलाकात की

'PM पद छोड़ने के लिए मजबूर किया, तो मैं और खतरनाक हो जाऊंगा'- विपक्ष पर बरसे इमरान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -