कैंसर के बाद अब कोरोना वायरस का शिकार हुए मुक्केबाज डिंको सिंह
कैंसर के बाद अब कोरोना वायरस का शिकार हुए मुक्केबाज डिंको सिंह
Share:

एशियाई खेलों में देश को स्वर्ण पदक दिलाने वाले पूर्व मुक्केबाज डिंको सिंह भी कोरोना के प्रभाव से नहीं बच पाए हैं. सूत्रों के मुताबिक भारत का यह स्टार मुक्केबाज भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. अर्जुन और पद्म पुरस्कार से नवाजे जा चुके इंफाल के रहने वाले 41 वर्षीय डिंको सिंह लिवर कैंसर से भी जूझ रहे हैं और हाल ही में उन्हें इसके इलाज के लिए इंफाल से दिल्ली लाया गया था.

मणिपुर के इस बैंटमवेट मुक्केबाज ने 1998 में बैंकाक में खेले गए एशियाड में भारत की तरफ से स्वर्ण पदक जीता था. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें कैंसर के इलाज के लिए एक महीने पहले एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया था, हालांकि इलाज के बाद वे पीलिया से पीड़ित हो गए और मणिपुर लौट गए. सूत्रों के मुताबिक जब वे मणिपुर गए थे तब उनमें कोरोना के संक्रमण नहीं मिले थे, लेकिन अब उनमें कोरोना की पुष्टि हुई है. जब वह पिछले सप्ताह तक दिल्ली में थे, उनकी नर्स कोरोना पॉजिटिव थी, लेकिन वे कोरोना नेगेटिव थे.

मार्च में लॉकडाउन के कारण सिंह की पूर्व निर्धारित रेडिएशन थेरेपी में देरी हो गई थी और उन्हें अप्रैल के अंतिम सप्ताह में बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा व्यवस्थित एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया था. हालांकि, पीलिया के कारण उनकी चिकित्सा पूरी नहीं की जा सकी और उन्हें 2400 किमी की सड़क यात्रा से वापस एक एम्बुलेंस में मणिपुर ले जाया गया. सूत्र ने कहा, 'शायद उन्हें एम्बुलेंस में संक्रमण हुआ हो. मुझे नहीं पता, यह कुछ भी हो सकता है. मुझे लगता है कि दिल्ली में रहने के दौरान जो लोग उनके संपर्क में आए, उनकी भी जांच करानी होगी.'

मैच फिक्सिंग को लेकर अब भी खड़े हो रहे कई सवाल

धोनी के संन्यास की बात पर पत्नी साक्षी ने कही यह बात

इरफान पठान ने माही पर साधा निशाना, कह दी चौकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -