इन हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में की दमदार कमाई, सबसे टॉप पर 'मार्वल एवेंजर'
इन हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में की दमदार कमाई, सबसे टॉप पर 'मार्वल एवेंजर'
Share:

साल 2019 इस बार बॉलीवुड के लिए धमाकेदार रहा. वहीं इस साल कई ऐसी फिल्में रिलीज हुईं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की और साथ ही साथ कई रिकॉर्ड्स भी तोड़े और बनाए. लेकिन 2019 सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के लिए भी शानदार साबित हुआ. कई हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. ऐसे में इस स्पेशल पैकेज में आपको बताते हैं ऐसी 5 हॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिन्होंने भारत में धाकड़ कमाई की.

एवेंजर्स एंडगेम: वहीं 26 अप्रैल 2019 को भारत में एवेंजर्स सीरीज की फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' रिलीज हुई थी. थॉर, आयरनमैन और हल्क जैसे कई सुपरहीरोज से सजी इस फिल्म को भारत में पुरानी सीरीज की फिल्मों की तरह ही ढेर सारा प्यार मिला. फिल्म न सिर्फ लंबे वक्त तक सिनेमाघरों में टिकी रही बल्कि फिल्म ने भारत में जमकर कमाई भी की. बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम ने सिर्फ भारत में 373.22 करोड़ रुपये की कमाई की है. वहीं फिल्म के नाम दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का खिताब भी है.

द लॉयन किंग: हम आपको बता दें कि 19 जुलाई 2019 को एनिमेटिड फिल्म द लॉयन किंग रिलीज हुई थी.  क्या बच्चे और क्या बड़े,  डिजनी की इस फिल्म के ग्राफिक्स ने सभी का दिल जीत लिया था.  फिल्म के निर्देशक जॉन फेवरो इससे पहले भी 'द जंगल बुक' से सभी के दिल पर कब्जा कर चुके हैं. 'द लायन किंग' हिंदी में मुफासा की डबिंग शाहरुख खान ने की थी तो सिम्बा की डबिंग आर्यन खान ने की थी. वहीं फिल्म ने कुल 158.71 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

स्पाइडर मैन: 2019 के जुलाई महीने में 'स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम' रिलीज हुई थी. मारवल कॉमिक्स के दीवानों के लिए स्पाइडर-मैन किसी सौगात से कम नहीं थी. दरअसल 'एवेंजर्स एडंगेम' में कई सुपरहीरोज का अंत हो चुका है, और 'स्पाइडर-मैनः फार फ्रॉम होम' की शुरुआत इसी के साथ होती है. फिल्म में टॉम हॉलैंड ने स्पाइडर मैन का किरदार निभाया था. फिल्म ने महज भारत में ही 86.11 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

कैप्टन मार्वेल: आठ मार्च 2019 को भारत में एमसीयू की फिल्म 'कैप्टन मार्वेल' रिलीज हुई थी. फिल्म कैप्टन मार्वेल नामक सुपरहीरो किरदार के इर्द गिर्द घूमती नजर आती है. इस फिल्म में ब्री लार्सन ने कैप्टन मार्वल की भूमिका निभाई थी. वहीं कैप्टन मार्वल 'एवेंजर्स: एंडगेम' में भी नजर आईं थीं. बता दें कि फिल्म ने भारत में कुल 84.36 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ: 2 अगस्त 2019 को 'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज की 'फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ' रिलीज हुई थी. फिल्म में ड्वेन जॉनसन और जेसन स्टेथम का जोरदार एक्शन के अवतार में नजर आए थे. डेविड लीच निर्देशित फिल्म में ड्वेन जॉनसन और जेसन स्टेथम के अलावा इदरीस अल्बा और वनेसा किर्बी भी मुख्य किरदार में थे. फिल्म ने भारत में 75.85 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

हॉलीवुड के रियलिटी शो में ब्वॉयफ्रेंड ने किया गर्लफ्रेंड का रेप, वीडियो हुआ लीक जांच

हॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस ने किया फोन से दूर रहने का फैसला

योग्य बने रहने की परवाह नहीं करतीं नाओमी कैम्पबेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -