बुमराह की गेंदों को समझना काफी मुश्किल : भरत अरुण
बुमराह की गेंदों को समझना काफी मुश्किल : भरत अरुण
Share:

मेलबर्न : भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण जसप्रीत बुमराह के अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन ने उन्हें विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक बना दिया है क्योंकि विपक्षी टीम के बल्लेबाज के लिए उनकी गेंदों को समझना काफी मुश्किल हो जाता है। यह कहना है भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण का जानकारी के लिये बता दें बुमराह ने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अभी तक आठ विकेट झटक लिए हैं और जनवरी में खेल के इस प्रारूप में पदार्पण के बाद उन्होंने 47 टेस्ट विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

नए साल में कुक को मिलेगा यह ख़ास अवार्ड

गेंदबाजी की एक्शन विशेष 

जानकारी अनुसार भारत अरूण ने बताया 'बुमराह अपने अलग से गेंदबाजी एक्शन की वजह से काफी विशेष बन गया है। शायद बल्लेबाज उसकी गेंदों को थोड़ी देर से पकड़ पाते हैं जिससे वह काफी कारगर बन जाता है। निश्चित रूप से किसी भी तेज गेंदबाज को लगातार 145 किमी प्रति घंटे से या इससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए हाथों से काफी तेज से गेंद निकालनी पड़ती है।

टेस्ट सीरीज: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को 131 रनों से रौंदा

गेंदों को समझना काफी मुश्किल 

अरुण ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बताया 'बुमराह अपने गेंदबाजी एक्शन की वजह से टेस्ट में शुरूआत करने से पहले ही काफी अच्छा कर रहा था, हमें उस पर पूरा भरोसा था और उसकी गेंदों का सामना करने वाले ज्यादातर बल्लेबाजों ने कहा कि उसकी गेंदें समझना काफी मुश्किल था।

प्रतियोगिता के अभ्यास पर निकली एथलीट युवती को तीन भालुओें ने बनाया निशाना

विदेशी धरती पर शमी ने बनाया यह रिकार्ड

भारत जीत से महज तीन विकेट दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -