सोने की कीमत में आया उछाल, चांदी ने किया​ निराश
सोने की कीमत में आया उछाल, चांदी ने किया​ निराश
Share:

शुक्रवार को भारतीय सराफा बाजार में सोने की कीमत में बढ़त देखी गई है. एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सोने के भाव में 237 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल आया है. इस उछाल से दिल्ली में सोने का भाव 49,022 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. इससे पहले पिछले सत्र में गुरुवार को सोना 48,785 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

सप्ताह के अंतिम दिन बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, जानें पूरी डिटेल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घरेलू सर्राफा बाजार में चांदी के हाजिर भाव में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई है. चांदी की कीमत में शुक्रवार को 740 रुपये की गिरावट आई है. इस गिरावट से चांदी की कीमत 49,060 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है. गौरतलब है कि पिछले सत्र में गुरुवार को चांदी 49,800 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी.

अर्थव्यवस्था पर कोरोना की मार, नई कंपनियों के पंजीकरण में आई भारी गिरावट

अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो, शुक्रवार शाम सोने का वैश्विक वायदा भाव कॉमेक्स पर 0.16 फीसद या 2.90 डॉलर की गिरावट के साथ 1787.10 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था. इसके अलावा सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.01 फीसद या 0.12 डॉलर की बढ़त के साथ 1775.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था.वहीं, वैश्विक स्तर पर चांदी का वायदा भाव कॉमेक्स पर शुक्रवार शाम 0.31 फीसद या 0.06 डॉलर की गिरावट के साथ 18.27 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था. इसके अलावा चांदी का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.29 फीसद या 0.05 डॉलर की बढ़त के साथ 18.01 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था.

PPF के माध्यम से निवेशक उठा सकते है जबरदस्त लाभ

इन बैंकों के सेविंग अकाउंट में मिलेगा सबसे अधिक ब्याज

चीन को भारत ने दिया एक और झटका, बिजली मंत्री ने पहुचाई जबदस्त हानि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -