बौद्ध भिक्षु ने भगवान् के नाम पर लिए पैसो से लक्ज़री कार खरीदी, नाबालिग के साथ बलात्कार भी किया, अब 114 साल की सजा मिली

Aug 10 2018 04:55 PM
बौद्ध भिक्षु ने भगवान् के नाम पर लिए पैसो से लक्ज़री कार खरीदी, नाबालिग के साथ बलात्कार भी किया, अब 114 साल की सजा मिली

बैंकॉक। थाईलैंड में एक बौद्ध भिक्षु को कार खरीदना बहुत महँगा पड़ गया है। अपने शौक को पूरा करने के लिए उसे पूरे 114 सालों की सजा मिली है। दरअसल इस भिक्षु पर आरोप है कि उसने भगवान के नाम पर भक्तों से जो पैसा लिया था उससे एक लक्ज़री कार खरीद ली है। हालांकि इसे यह सजा सिर्फ लोगों को गुमराह कर उनके पैसो से कार खरीदने के लिए नहीं बल्कि उसके दूसरे घिनोने अपराधों की वजह से मिली है। 

आगे बढ़ी इमरान के शपथ ग्रहण की तारीख, 28 निर्दलीय सांसद पीटीआई में शामिल

दरअसल यह बौद्ध भिक्षु लोगो को यह कहकर गुमराह कर रहा था कि वो भगवान् बुद्ध की एक विशालकाय प्रतीमा बनवाना चाहता है और इसलिए चंदा इक्कठा कर रहा है। इस भिक्षु के झांसे में आकर कई लोगों ने उसे भारी मात्रा में दान दिया। लेकिन इसके कुछ दिनों पहले ही अपने आप को बेहद गरीब बताने वाला यह भिक्षु एक लग्जरी कार के साथ देखा गया। उसके बाद पता चला की इस भिक्षु के पास और भी कई कारे है। 

चीन में मस्जिद गिराने का आदेश, हजारों मुस्लिम सड़कों पर उतरे


जब थाईलैंड पुलिस ने मामले की जांच की तो उन्हें पता चला की इस भिक्षु ने एक नाबालिक बच्ची के साथ बलात्कार भी किया था और उसे धमकी दी थी की वो इस यह बात किसी से ना कहे। इसके अलावा इस भिक्षु के बैंक खातों में 5 करोड़ की रकम भी पायी गयी थी। हालांकि जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची तब तक वो अमेरिका भाग चूका था लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके वापस ला लिया है।  

ख़बरें और भी  

थाईलैंड की गुफा से बचाये गए फुटबॉलर्स को दी गई थाई नागरिकता

संबंध बनाने से इंकार करने पर हुई ब्यूटी क्वीन की हत्या

दाऊद का 'मुन्ना' भारतीय नागरिक घोषित, जल्द लाया जाएगा भारत