महिला कर्मचारी बिना बताए हो गई प्रेग्नेंट तो बॉस ने दी इतनी कड़ी सजा

Nov 24 2018 12:58 PM
महिला कर्मचारी बिना बताए हो गई प्रेग्नेंट तो बॉस ने दी इतनी कड़ी सजा

प्रेग्नेंट होने पर एक चीनी कंपनी ने अपनी महिला कर्मचारी को ऐसा फरमान सुनाया जिसे जानकर हर कोई हैरान हो गया. सूत्रों की माने तो इस चीनी कंपनी ने महिला कर्मचारी को चेतावनी देते हुए कहा है कि, 'अगर उसने जल्द ही गर्भपात नहीं कराया तो वह गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे.' जी हाँ... आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीनी कंपनियां हमेशा से ही अपने कर्मचारियों को लेकर सख्त रव्वैय्या बनाए रखती हैं. लेकिन इस घटना की चर्चा तो पूरे सोशल मीडिया पर जोरो-शोरो से हो रही है.

हैरानी वाली बात तो ये है कि महिला कर्मचारी को चीनी कंपनी ने सजा देने की धमकी सिर्फ इसलिए दी है क्योंकि उसने गर्भवती होने के लिए अपने बॉस की अनुमति नहीं ली है. उनके नियम के पहले विकल्प में कहा जाता है कि, 'या तो गर्भपात करा लो और दूसरा विकल्प आर्थिक दंड भरने के रूप में दिया जाता है.' यानी कि जो महिला कर्मचारी गर्भपात नहीं कराती है उसे आर्थिक दंड देना होता है. इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि कई मामलों में दंड के तौर पर सैलरी काट ली जाती है, तो कई मामलों में डिमोशन भी कर दिया जाता है.

इससे पहले गर्भवती होने के लिए मंजूरी लेने का मामला पहले अक्टूबर में सामने आया था और उस समय एक महिला ने शिजाजुआंग एम्प्लॉई सर्विस सेंटर से मदद मांगी थी. उस महिला ने बताया कि वह बिना अनुमति लिए गर्भवती हो गई और अब बैंक उन्हें गर्भपात कराने या आर्थिक दंड के लिए तैयार रहने की धमकी दे रहा है. इतना ही नहीं बल्कि उस महिला ने तो यह भी खुलासा करते हुए बताया है कि बिना अनुमति प्रेग्नेंट होने की वजह से बैंक पहले भी कई महिलाओं को सजा दे चुका है.

11 हजार करोड़ का है मुकेश अंबानी का घर, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश

लोगों को चप्पल बांटकर प्रचार कर रहे है ये नेताजी, कहा- 'वादे पूरे ना करूं तो इसी से पिटाई करना...'

'बधिरों के मसीहा' को गूगल ने समर्पित किया इतना शानदार डूडल