निकहत जरीन ने दो बार की विश्व चैंपियन को किया पराजित, सेमीफाइनल में मिली सुरक्षित जगह
निकहत जरीन ने दो बार की विश्व चैंपियन को किया पराजित, सेमीफाइनल में मिली सुरक्षित जगह
Share:

भारतीय मुक्केबाज निकहत ज़ेरेन ने इस्तांबुल में बोस्फोरस बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाई। वह महिलाओं की 51 किग्रा वर्ग में खेलीं और एक बाउट जीत दर्ज कीं। उन्होंने कजाकिस्तान की दो बार की विश्व चैंपियन नाज़िम कज़ाएबे को हराया। जीत के साथ, उसने अंतिम-चार बर्थ के साथ कम से कम कांस्य पदक सुनिश्चित किया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि निकहत ज़ेरेन ने 16 राउंड में रूस के पाल्सेसेवा एकातेरिना को 2019 में पहले ही हरा दिया था। पिछले दौर की तरह ही ज़रीन शुक्रवार को क्वार्टर फ़ाइनल में काइज़ेबे के ख़िलाफ़ नज़र आईं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उसने शुरुआत से ही अपने अधिकार पर मुहर लगा दी थी और 2014 और 2016 विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता, कजाबेय पर 4-1 से जीत हासिल की थी। ज़ेरेन के अलावा, 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी (57 किग्रा) भी स्थानीय मुक्केबाज़ आयकल मिज़ान के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद सेमीफ़ाइनल में पहुंच गए। दोनों मुक्केबाज बाद में दिन में सेमीफाइनल की कार्रवाई करेंगे। ज़ेरेन को एक और कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वह 2019 विश्व चैंपियनशिप में तुर्की की रजत पदक विजेता बुसेनाज़ काकोग्रेलू से भिड़ेंगी, जबकि सोलंकी अर्जेंटीना की नार्को कुएल्लो के खिलाफ होंगी। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अन्य महिला मुक्केबाजों, सोनिया लाठेर (57 किग्रा), परवीन (60 किग्रा) और ज्योति (69 किग्रा) ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में हार के साथ बाहर किया। इस बीच, शिव थापा (63 किग्रा) को एक तीव्र बाउट में तुर्की के हाकन डोगन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को दी मात

नोवाक जोकोविच का बड़ा ऐलान, मियामी ओपन में नहीं लेंगे भाग

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दूसरे वर्ष में एक बार फिर जीता खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -