जन्म के बाद ही इस अनोखी बच्ची को देखकर फरार हुए माता-पिता, जानिए क्या है ऐसा खास?

Jun 23 2021 11:34 AM
जन्म के बाद ही इस अनोखी बच्ची को देखकर फरार हुए माता-पिता, जानिए क्या है ऐसा खास?

हरदा: कोरोना संकट के बीच देश से आए दिन कई तरह के अन्य मामले सामने आ रहे है इस बीच एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसमे हरदा जिला अस्पताल में एक असामान्य बच्ची पैदा हुई है। बच्ची के दाेनाें पैर घुटने से उल्टे हैं। पीठ की तरफ पंजे हैं। चिकित्सक इसे दुर्लभ मामला मान रहे हैं। उसका वजन सामान्य बच्चाें से कम 1 किलो 600 है। उसे एसएनसीयू में एडमिट कराया है। असामान्य बच्ची के जन्म के पश्चात् दो दिन से माता-पिता गुमशुदा हैं।

खिरकिया ब्लाॅक के झांझरी रहवासी विक्रम की पत्नी पप्पी की डिलीवरी साेमवार दाेपहर 12 बजे हुई। उसने बेटी काे जन्म दिया। डिलीवरी सामान्य थी। जन्म के वक़्त से ही बच्ची के दाेनाें पैर उल्टे थे। यह देखकर चिकित्सक और नर्स दंग रह गए। शिशु राेग एक्सपर्ट डाॅ. सनी जुनेजा ने कहा 5 वर्ष के कॅरियर में अब तक ऐसा मामला नहीं आया। इंदाैर- भाेपाल के शिशु राेग एक्सपर्ट्स तथा हड्डी राेग विशेषज्ञाें से भी बातचीत की। उनका कहना है कि यह केस दुर्लभ रेयर है। बच्ची के पैर घुटने से पूरी प्रकार मुड़े हैं। उसका वजन 1 किलाे 600 ग्राम है। सामान्य रूप से बच्चाें का वजन 2 किलाे 700 ग्राम से 3 किलाे 200 ग्राम तक हाेता है।

जन्म के पश्चात् बच्ची के माता-पिता तथा परिवार वाले गायब हाे गए। उसे एसएनसीयू में एडमिट कराया है। चिकित्सकों की निगरानी में है। वह खतरे से बाहर है। बच्ची के माता-पिता हॉस्पिटल में कहीं नहीं मिल रहे। मंगलवार काे भी अस्पताल परिसर में माता-पिता की तलाश की गई। माइक से अनाउंसमेंट भी कराइ, मगर पता नहीं चला। अब अस्पताल प्रबंधन पुलिस की सहायता लेगा। वही यह रोग बच्चे में मां के गर्भ में कम स्थान होने के कारण या अनुवांशिक हो सकती है। इस प्रकार के केस लाखों में मुश्किल से होते हैं। ऑपरेशन के पश्चात् घुटनों को सीधा किया जा सकता है। बच्ची को देखने के पश्चात् ही कुछ कहा जा सकता है। अब तक इस प्रकार का मामला मैंने नहीं देखा है।

मूक-बधिर बच्चों को बनाने वाले थे ‘मानव बम’, सामने आई धर्मान्तरण की 'काली सच्चाई'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने मीडिया से कोरोना की गलत जानकारी फैलाने से रोका

BSF जवानों को मिली बड़ी उपलब्धि, पाकिस्तान से करोड़ों रुपए की हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुआ तस्कर