चलती ट्रेन से उतरते वक़्त गैप में गिरा मुसाफिर, RPF कॉन्स्टेबल की सतर्कता से बची जान
चलती ट्रेन से उतरते वक़्त गैप में गिरा मुसाफिर, RPF कॉन्स्टेबल की सतर्कता से बची जान
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में चलती ट्रेन पर चढ़ने-उतरने के दौरान यात्रियों के गिरने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला बोरीवली रेलवे स्टेशन से सामने आया है। यहां एक मुसाफिर तेज रफ्तार ट्रेन से उतरने के चक्कर में प्लेटफॉर्म पर गिर गया। वह एक बार तो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच आया भी, किन्तु ट्रेन से टकराकर दूर हो गया, तभी वहां मौजूद RPF कॉन्स्टेबल ने सतर्कता  दिखाते हुए उसका हाथ पकड़कर खींच लिया और उसकी जान बचा ली।

बोरीवली RPF से मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना 29 जून की रात 11:45 बजे की है। यह यात्री स्वर्ण मंदिर एक्सप्रेस (02904) से सफर कर रहा था। ट्रेन जैसे ही बोरीवली स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर पहुंची तो उसकी रफ्तार थोड़ी कम हो गई। यात्री को लगा कि वह चलती ट्रेन से नीचे उतर सकता है। इसके बाद उसने दरवाजे पर खड़े होकर जैसे ही पहला पैर प्लेटफॉर्म पर रखा, उसका संतुलन बिगड़ गया और वह ट्रेन से टकराते हुए प्लेटफॉर्म के गैप में गिरने लगा। उसे गैप में गिरता देख वहां तैनात RPF कॉन्स्टेबल विनीत कुमार ने दौड़ लगाई और उसका हाथ पकड़कर सही वक़्त पर बाहर की तरफ खींच लिया।

यह पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई है। आधी रात को सतर्कता से ड्यूटी देने वाले कॉन्स्टेबल विनीत कुमार की सतर्कता की अब सब प्रशंसा कर रहे हैं। बोरीवली RPF ने भी उन्हें सम्मानित करने की बात कही है।

सेबी ने बीएसई पर धोखाधड़ी के लिए 4 संस्थाओं पर लगाया लाखों का जुर्माना

डिजिटल इंडिया योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने किया संवाद, वन नेशन-वन राशन कार्ड को लेकर कही ये बात

राष्‍ट्रीय चिकित्‍सक दिवस पर WHO ने किया फ्रंटलाइन वर्कर्स को सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -