पीएम बोरिस जॉनसन तेजी से हो रहे ठीक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोली यह बात
पीएम बोरिस जॉनसन तेजी से हो रहे ठीक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोली यह बात
Share:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आराम कर रहे हैं और उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है. वह  सघन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) से अब बाहर आ चुके है.  ब्रिटिश प्रधानमंत्री लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे हैं. कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद से अस्पताल के डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर करीब से नजर रख रहे हैं. इस बीच, बोरिस जॉनसन के पिता स्टैनली जॉनसन ने भी अपने पुत्र को आराम करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि आप इस हालत में सीधे डाउनिंग स्ट्रीट जाकर काम शुरू नहीं कर सकते हैं. काम शुरू करने से पहले कुछ दिनों का गैप लेना जरूरी है.

कोरोना ख़त्म होने के बाद क्या होगा दुनिया का हाल ? लोगों के मन में बड़ा सवाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के चलते अस्पताल में भर्ती होने वाले जॉनसन पहले वैश्विक नेता हैं. उनकी गैरहाजिरी में विदेश मंत्री डोमिनिक राब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का काम देख रहे हैं. इस दौरान ब्रिटेन की हालत तेजी से खराब हुई है. प्रधानमंत्री के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने कहा कि जॉनसन स्वस्थ होने के शुरुआती दौर में हैं और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उनको कितने दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ेगा. लेकिन, उनकी सेहत में सुधार से पूरा ब्रिटेन खुश है. वह बहुत अच्छी आत्माओं में से हैं. इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे सुखद समाचार बताया है. उल्लेखनीय है कि तेज-तर्रार माने जाने वाले जॉनसन की बीमारी ने पूरे देश को हिला दिया था.

कोरोना: गरीबी के गर्त में डूब जाएगी आधी अरब आबादी, ध्वस्त हो जाएगी दुनियाभर की अर्थव्यवस्था

इसके अलावा जॉनसन की गर्भवती मंगेतर, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, ने स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े कार्यकर्ताओं के समर्थन में एक इंद्रधनुष की तस्वीर ट्वीट की है. इसके अलावा उन्होंने ताली बजाने की इमोजी भी ट्वीट की है. इस बीच, सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि लॉकडाउन को कब खत्म किया जाए. हालांकि, राब ने कहा है कि इस समय कोई फैसला लेना जल्दबाजी होगी, क्योंकि ब्रिटेन महामारी के शीर्ष पर नहीं पहुंचा है. सरकार ने कहा है कि इस बात पर अगले सप्ताह विचार करना बेहतर होगा कि क्या लॉकडाउन से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या और अस्पताल आने वाले कम हुए हैं.

इस देश ने कोरोना पर लगाई लगाम, 39 साल की पीएम ने किया शानदार काम

सऊदी के शाही परिवार पर 'कोरोना' का हमला, आइसोलेशन में गए किंग सलमान

कोरोना से पाक के हाल बेहाल, संक्रमितों की संख्या में हुई खौफनाक बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -