बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कही
बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कही
Share:

यूनाइटेड किंगडम (यूके) के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन का कहना है कि वह अपने पद से इस्तीफा देने की योजना बना रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने 'अल्प वेतन' के बारे में कुछ समय से शिकायत है। यह कंजर्वेटिव पार्टी के सूत्रों का हवाला देते हुए ब्रिटिश मीडिया द्वारा बताया गया था।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोरिस जॉनसन को निजी तौर पर शिकायत है कि वह एक प्रधानमंत्री के वेतन पर नहीं रह सकते हैं और सोचते हैं कि वह कम से कम उस आंकड़े को दोगुना कर सकते हैं जो वह वर्तमान में प्राप्त करते हैं।

रुचि रखने वालों के लिए, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को प्रति वर्ष 150,402 पाउंड (यूनाइटेड किंगडम की मुद्रा) का वेतन मिलता है। उन्हें उनकी पूर्ववर्ती थेरेसा मे के ईर्ष्यापूर्ण (व्यंग्यात्मक) रूप से कहा जाता है, जिन्होंने पिछले साल प्रधान मंत्री के रूप में पद छोड़ने के बाद से सार्वजनिक व्याख्यान पर 1 मिलियन पाउंड से अधिक का शासन किया है। हालाँकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि बोरिस जॉनसन ब्रेक्सिट प्रक्रिया को सुलझाने और यूनाइटेड किंगडम में चल रहे कोविड-19 खतरे के माध्यम से बाहर निकलने के लिए एक और 6 महीने के लिए प्रशासन करना चाह रहे हैं, जिसके बाद वह अपनी नौकरी छोड़ देंगे।

ब्रिटेन ने 31 जनवरी को आधिकारिक रूप से यूरोपीय संघ को छोड़ दिया, लेकिन 31 दिसंबर तक अपनी आर्थिक संरचनाओं का हिस्सा बना हुआ है। दोनों पक्ष इससे पहले व्यापार और अन्य संबंधों पर एक समझौते की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस मुद्दे पर चर्चा के महीनों को रोक दिया गया है। मछली पकड़ने और कुछ निश्चित प्रतिस्पर्धा करने के लिए नियम टोरी पार्टी के नेता बनने से पहले, प्रधानमंत्री टेलीग्राफ के साथ प्रति वर्ष 275,000 पाउंड के वेतन पर थे, साथ ही एक महीने में दो भाषण देने से 160,000 पाउंड कमाए थे।

'वैक्सीन से नहीं रुकेगा कोरोना, कई देशों में 'आम' हो जाएगी ये बीमारी'.... ब्रिटेन के चीफ साइंटिस्ट का दावा

भारत की हिरासत में आया चीनी सैनिक

भारत 2030 तक चीन के आर्थिक उत्पादन के 40 फीसद तक जाएगा पहुंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -