बड़ी खबर गणतंत्र दिवस पर भारत नहीं आएँगे बोरिस जॉनसन, जानिए क्या है कारण

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि बनने के लिए अपनी पूर्व निर्धारित भारत यात्रा रद्द कर दी। वायरस के लिए घरेलू प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उसके लिए यूनाइटेड किंगडम में बने रहना महत्वपूर्ण है। डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा कि जॉनसन ने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और खेद व्यक्त किया कि वह इस महीने के अंत में योजना के अनुसार भारत आने में असमर्थ होंगे।

निर्धारित यात्रा रद्द होने के बाद, बोरिस जॉनसन ने आज सुबह प्रधान मंत्री मोदी से बात की, ताकि वह खेद व्यक्त कर सकें कि वह इस महीने के अंत में योजना के अनुसार भारत आने में असमर्थ होंगे। एक डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा "कल रात घोषित राष्ट्रीय लॉकडाउन के प्रकाश में, और जिस गति से नया कोरोना वायरस वैरिएंट फैल रहा है, प्रधान मंत्री ने कहा कि उनके लिए यूके में रहना महत्वपूर्ण था, ताकि वह वायरस पर घरेलू प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

प्रधानमंत्री जॉनसन द्वारा देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच ब्रिटेन में तीसरा तालाबंदी लागू करने के एक दिन बाद यात्रा को रद्द करने की घोषणा की गई। यूके में दो मिलियन से अधिक कोविड-19 मामले और 70,000 मौतें बीमारी से जुड़ी हुई हैं। भारत ने 2021 में गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में ब्रिटेन के प्रधान मंत्री को आमंत्रित किया था। ब्रिटेन के विदेश सचिव राब ने दिसंबर में भारत की यात्रा की और जॉनसन ने भारत के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया।

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर आया WHO का बड़ा बयान, कहा- 41 देशों में पाया गया कोरोना का नया स्वरुप

ISRO के इस वैज्ञानिक का दावा, कहा- जहर देकर उन्हें मारने की कोशिश की गई

पूर्वी कांगो गांव में विद्रोहियों ने किया हमला, 22 नागरिकों की गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -