भारत के दामाद है ब्रिटेन के नए पीएम जॉनसन, सारा अली खान से है इतना ख़ास रिश्ता
भारत के दामाद है ब्रिटेन के नए पीएम जॉनसन, सारा अली खान से है इतना ख़ास रिश्ता
Share:

बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं. इस खबर के वायरल होते ही बोरिस जॉनसन से जुड़े कई दिलचस्प तथ्य भी एकाएक सामने आने लगे है और अपने लुक के कारण उन्हें पहले ही ब्रिटेन का डोनाल्ड ट्रंप भी कहा जाने लगा है. जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी बोरिस को शुभकामनाएं भी भेज चुके है, हालांकि बोरिस जॉनसन चर्चा में इसके अलावा भी बने हुए हैं. दरअसल बोरिस का बॉलीवुड के साथ भी खास कनेक्शन है.   

बोरिस जॉनसन, सारा अली खान और पटौदी खानदान से ख़ास रूप से जुड़े हुए हैं और इसके अलावा उनका कनेक्शन बॉलीवुड के कपूर खानदान से भी बताया जा रहा है. बोरिस और पटौदी के बीच इस कनेक्शन की वजह मशहूर लेखक खुशवंत सिंह बताए जा रहे हैं.

खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की शादी एक सिख महिला दीप से हुई थी और इस शादी से दीप को दो बेटियां हुईं थी. इसके बाद दीप द्वारा बीबीसी जर्नलिस्ट चार्ल्स व्हीलर से शादी रचाई गई और उनकी बेटी मरीना व्हीलर पैदा हुई थी. मरीना, बोरिस जॉनसन की दूसरी पत्नी थी. साल 1993 में बोरिस और मरीना व्हीलर द्वारा शादी रचाई गई थी. उन्होंने साल 2018 में उनसे तलाक ले लिया था और इस रिश्ते के लिहाज से खुशवंत सिंह व उनके भाई बोरिस जॉनसन के ससुर लगते हैं. वहीं खुशवंत के रिश्ते के चलते ही बोरिस जॉनसन का रिश्ता बॉलीवुड से भी जुड़ा है. असल में सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह खुशवंत सिंह के परिवार का हिस्सा हैं और वह रिश्ते में खुशवंत सिंह की भांजी लगती हैं.

बता दें कि सारा अली खान की मां अमृता एक आर्मी ऑफिसर शिविंदर सिंह विर्क और पॉलिटिकल एक्टिविस्ट रूखसाना सुल्ताना की बेटी है. जबकि अमृता की दादी मोहिंदर कौर, मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की बहन थी और इस हिसाब से बोरिस जॉनसन, सारा अली खान के ग्रैंड अंकल हुए. 25 साल की अपनी शादी के दौरान, बोरिस जॉनसन ने कई बार अपनी पत्नी के साथ भारत की यात्रा भी की है और उन्होंने एक बार खुद को भारत का दामाद भी कहा था. 

'कबीर सिंह' पर राजकुमार का बयान, यदि सेंसर अनुमति दे रहा है तो...'

Rula Diya Song : जॉन-मृणाल पर फिल्माया रोमांटिक गाना, रिलीज़ हुआ टीज़र

Kick 2 पर शुरू हुआ काम, अगले साल तक हो सकती है रिलीज़

कभी बॉलीवुड की बेबी डॉल कही जाती थी यह एक्ट्रेस, चेहरे पर लकवा मारने के कारण ऐसी हो गई हालत!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -