BSF ने जीता दिल, बॉर्डर पार कर भारत आ गया 3 साल का पाकिस्तानी बच्चा, फिर..
BSF ने जीता दिल, बॉर्डर पार कर भारत आ गया 3 साल का पाकिस्तानी बच्चा, फिर..
Share:

अमृतसर: पंजाब में अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर पहुंचे तीन साल के पाकिस्तानी बच्चे को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने उसके परिवार के हवाले कर दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है। घटना शुक्रवार शाम लगभग 7 बजे राज्य के फिरोजपुर सेक्टर की है, जब BSF के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बाड़ के पास एक बच्चे को रोते हुए देखा।

अधिकारियों ने बताया है कि बच्चा रो रहा था और ''पापा, पापा'' कह रहा था, जिसके बाद BSF के फील्ड कमांडर ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ़ौरन फ्लैग मीटिंग करने की पेशकश की, ताकि बच्चे को वापस सौंपा जा सके। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इसके तुरंत बाद बच्चे को उसके पिता की उपस्थिति में रेंजर्स को सौंप दिया गया।

वहीं, भारत ने पाकिस्तान से उसकी हिरासत में रखे गए उन 536 भारतीय मछुआरों और तीन अन्य कैदियों को रिहा करने के लिए कहा है, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है और उनकी भारतीय नागरिकता की पुष्टि हो चुकी है। विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक, पाकिस्तान से उनके 105 मछुआरों और 20 अन्य कैदियों को फ़ौरन राजनयिक पहुंच मुहैया कराने के लिए कहा है, जो पाकिस्तान की हिरासत में हैं और समझा जाता है कि वे भारतीय हैं।

ज़ुबैर की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान ने रची साजिश, UAE से आया पैसा..., दर्ज हुए नए केस

यूपी के 5 शहरों में जल्द खुलेगा एयरपोर्ट, सीएम योगी ने किया ऐलान

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा #BlackDayForIndianJudiciary ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -