BSF ने नाकाम की पाकिस्तान की चाल, जम्मू कश्मीर से दो ड्रोनों को खदेड़ा
BSF ने नाकाम की पाकिस्तान की चाल, जम्मू कश्मीर से दो ड्रोनों को खदेड़ा
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पार करके दो पाकिस्तानी ड्रोन शनिवार तड़के भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे, जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उन पर फायरिंग की। अधिकारियों ने बताया कि तड़के साढ़े चार और पौने पांच बजे के मध्य आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में BSF के जवानों ने ड्रोनों को मार गिराने के प्रयास में उन पर करीब 15 गोलियां चलाईं, जिसके बाद वे पाकिस्तान की तरफ वापस लौट गए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ड्रोनों का उपयोग हथियार और मादक पदार्थ गिराने के लिए करता रहा है। यह ताज़ा कोशिश ऐसे वक़्त में हुई है जब जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर शांति है। भारत और पाकिस्तान 24 और 25 फरवरी की दरमियानी रात से 2003 के सीजफायर को बरकरार रखने पर सहमत हुए थे, जिसके बाद बॉर्डर पर शांति कायम हुई। BSF के एक अधिकारी ने बताया है कि, 'आज सुबह अरनिया के जब्बोवाल और विक्रम सीमा चौकी क्षेत्रों के ऊपर दो ड्रोन मंडराते हुए नज़र आए। BSF के जवानों ने उन पर गोलीबारी की जिसके बाद वे वापस पाकिस्तान की ओर लौट गए।'

उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और यह पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है कि ड्रोनों ने पाकिस्तान की ओर लौटने से पहले कुछ गिराया तो नहीं है। अधिकारी ने बताया कि अब तक कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है।

अनिल देशमुख के खिलाफ FIR दर्ज होने पर संजय राउत ने कही यह बात

68 फीसद लोग चाहते हैं कि दिल्ली में बढ़ाया जाए लॉकडाउन, सर्वे में हुआ खुलासा

PM से उद्धव ठाकरे ने मांगी ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर के आयात की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -