अवैध रूप से भारत में घुस रहे 10 बांग्लादेशियों को BSF ने पकड़ा, असम बॉर्डर पर हुआ एक्शन

गुवाहाटी: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने असम में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर शनिवार को 10 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. इनमें 5 बच्चे और चार महिलाएं हैं, जो बगैर किसी वैध दस्तावेज़ के बॉर्डर पार करने का प्रयास कर रहे थे. BSF के अनुसार, गुवाहाटी फ्रंटियर के अंतर्गत तैनात 192 बटालियन के जवानों ने इन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि BSF जवान भारत-बांग्लादेश और भारत-पाकिस्तान बॉर्डर की रक्षा के लिए तैनात रहते हैं और अवैध घुसपैठ एवं ड्रग्स, हथियारों, जानवरों, फर्जी भारतीय नोटों की तस्करी जैसे अवैध गतिविधियों पर रोक लगाते हैं. इससे पहले शुक्रवार को भी गुवाहाटी बॉर्डर के सतभंडारी आउटपोस्ट के निकट BSF ने तस्करी के एक प्रयास को नाकाम किया था. खुफिया इनपुट के आधार पर BSF के जवानों ने शुक्रवार सुबह एक विशेष अभियान चलाया, जिसके बाद यह कामयाबी मिली. जवानों ने इस दौरान 25 किलो गांजा जब्त किया, जिसे भारत से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था.

भारत और बांग्लादेश एक-दूसरे के साथ 4,096 किलोमीटर लंबी इंटरनेशनल बॉर्डर साझा करते हैं, जो विश्ब का पांचवां सबसे लंबा लैंड बॉर्डर है. इसमें, असम में 263 किलोमीटर, त्रिपुरा में 856 किमी, मिजोरम में 318 किमी, मेघालय में 443 किमी और पश्चिम बंगाल में 2,217 किमी बॉर्डर लगती है. बांग्लादेश के साथ असम की 263 किमी लंबी बॉर्डर में 143.9 किमी भूमि और 119.1 किमी जल क्षेत्र है.

सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! पिछले 5 दिनों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है भाव?

नेशनल हैंडलूम डे पर पीएम मोदी ने स्थानीय हैंडलूम उत्पादों के लिए समर्थन का किया आह्वान

इस शहर को फीफा निर्माण मानदंडों के आधार पर मिलेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -