सीमा पर तैनात BSF जवान ने खोली अपने अफसरों की पोल
Share:

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के एक जवान का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ये जवान सीमा पर मुश्किल हालात में ड्यूटी करने का अनुभव बता रहा है. जवान खास तौर पर बड़े अफसरों से नाराज दिखता है. वो कहता है कि जवानों को ठीक से खाना भी नहीं मिलता।. कई बार तो जवानों को भूखा भी सोना पड़ता है. हालांकि, वीडियो में जवान अपना नाम नहीं बताता। ना ही ये बताता कि उसकी तैनाती किस पोस्ट या सेक्टर में है।

पढ़िए वीडियो में जवान द्वारा कही गई बातों की पूरी स्क्रिप्ट...

- “सभी देशवासियों को नमस्कार, गुडमॉर्निंग, सलाम और जय हिंद। देशवासियों, मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूं। मैं बीएसएफ 29 बटालियन सीमा सुरक्षा बल का  का जवान हूं। जो कि हम लोग सुबह 6 बजे से शाम को पांच बजे तक कंटीन्यू इस बर्फ के अंदर 11 घंटे तक खड़े होकर ड्यूटी करते हैं।”

- “कितनी भी बर्फ हो, बारिश हो या तूफान हो। हम इन्हीं हालातों में ड्यूटी करते हैं। मेरे पीछे का दृश्य शायद आप लोग देख रहे होंगे। फोटो में शायद आपको ये दृश्य अच्छे लग रहे होंगे। लेकिन, हमारी जो सिचुएशन है, उसे ना कोई मीडिया दिखाता है, ना कोई मिनिस्टर सुनता है।”

- “कोई भी सरकार आई हो, हमारे हालात वही बदतर हैं। मैं इसके बाद आपको तीन वीडियो भेजूंगा। जो आप देश के तमाम मीडिया और नेताओं को दिखाएं।”

अफसरों पर गंभीर आरोप

- जवान आगे कहता है, “हमारे अधिकारी हमारे साथ कितना अन्याय और अत्याचार करते हैं। हम किसी सरकार को कोई दोष नहीं देना चाहते। क्योंकि सरकार हर चीज, हर सामान हमें देती है लेकिन उच्च अधिकारी सब बिक्री करके खा जाते हैं। और हमें कुछ नहीं मिलता।”

- “ऐसे हालात हैं कि कई बार तो जवान को भूखे पेट भी सोना पड़ता है। मैं सुबह का नाश्ता आपको दिखाउंगा....

बीएसएफ अधिकारी ने कहा 

बीएसएफ की तरफ से कहा गया कि बीएसएफ अपने जवानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर रहता है. अगर किसी एक शख्स को कोई परेशानी हुई है तो इसकी जांच होगी. इस मामले की जांच के लिए एक उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच चुका है.

जांच का इंतजार

बीएसएफ की जांच का इंतजार देश को रहेगा. साथ ही ये उम्मीद भी कि न्याय मांग रहे इस सैनिक की आवाज को अनुशासन के नाम पर दबाया नहीं जाएगा. वैसे भी अपने ही अधिकारियों से खुद को खतरा बताकर तेज बहादुर ने कई अनसुलझे सवाल खड़े कर दिए हैं.

आतंकी हमले के बाद सुरक्षा कड़ी

कश्मीर में बर्फबारी, नेशनल हाईवे जाम

पाक ने फिर दिखाई कायरता : अखनूर के GREF कैम्प पर आतंकी हमला, 3 कर्मचारियों की मौत

बारिश के साथ बर्फबारी का कहर, जाम लगने से रास्ते बंद

पहाड़ों पर जमी बर्फ, दिल्ली- NCR समेत कई जगहों पर बारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -