लोकसभा चुनाव 2019 : तारीखों के एलान के बाद, सुरक्षाबलों ने शुरू की तैयारियां

Mar 14 2019 09:11 PM
लोकसभा चुनाव 2019 : तारीखों के एलान के बाद, सुरक्षाबलों ने शुरू की तैयारियां

श्रीनगर : आगामी लोकसभा चुनाव की सुरक्षाबलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पहले चरण में जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट पर चुनाव होगा। इसे देखते हुए सीमांत इलाकों में सुरक्षाबलों की एडवांस टुकड़ियों को भेजना शुरू कर दिया गया है। रियासत में केंद्र की तरफ से हाल ही में बड़े स्तर पर सुरक्षाबलों को भेजा गया था। इसी के तहत सुरक्षाबलों को एडवांस में भेजा जा रहा है। हालांकि अभी और भी सुरक्षाबलों की कंपनियां आनी हैं। 

गुजरात के राजकोट में प्रतिबंधित 'पबजी' खेलते धराये 10 युवक

ऐसा है अब तक का हाल

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम के एसएसपी ने बताया कि पहले से ही रियासत में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं। हमारे पास पहले से ही काफी सुरक्षाबलों की कंपनियां हैं। इनमें से कुछ को तैनाती के लिए भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पहले चरण में जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट पर चुनाव होगा। वही इस सीट के सभी चार जिले एलओसी और बार्डर के अधीन आते हैं।

बाइक को बचाने में पलटी यात्री बस, 4 की मौत कई घायल

सुरक्षा एक बड़ी चुनौती 

जानकारी के अनुसार जम्मू-सांबा बार्डर और राजोरी-पुंछ एलओसी के अधीन आता है। इस लिहाज से इन क्षेत्रों के सीमांत इलाकों में सुरक्षा एक बड़ी चुनौती है। जिससे निपटने की दिशा में यह कदम उठाया जा रहा है। वही बताया जा रहा है इस बार लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रशासन बुजुर्ग और विकलांग मतदाताओं को विशेष रूप से ख्याल रखेगा। हर एक जिले के मतदाताओं की सूची में विकलांग और बुजुर्ग मतदाताओं की पहचान की गई है।

Realme ने मचा रखी है लूट, 1 रु में ले आएं बैग और फोन पर हजारों रु की छूट

देश के साथ ही विदेशों में भी छा जाता था, उस्ताद विलायत ख़ाँ के सितार का जादू

तेलंगाना विधानसभा परिषद की 5 सीटों के लिए वोटिंग जारी