फ्रेंच ओपन में बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने विम्बलडन चैम्पियन को दी करारी मात

इंडियन खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और माटवे मिडलकूप की जोड़ी ने हार नहीं मानने का गजब का जज्बा दिखाते हुए शनिवार को यहां 5 मैच प्वाइंट बचाकर माटे पाविच और निकोल मेकटिच की मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन जोड़ी को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से बाहर किया जा चुका है। पुरूष युगल के कांटे की टक्कर के तीसरे दौर मुकाबले में रोहन बोपन्ना की सर्विस हमेशा की तरह खतरनाक थी और उनकी वॉली भी तेज तर्रार थी जबकि नीदरलैंड के उनके जोड़ीदार ने दबाव में बेहद संयम भी दिखाते हुए नज़र आए। 

बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने 2 घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में पाविच और मेकटिच की जोड़ी को 6-7, 7-6, 7-6 से मात दे दी है। बोपन्ना इस तरह क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर क्ले कोर्ट मेजर में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने में कामयाब हो चुके है। वह पहले 4 बार ऐसा कर भी चुके है।

पाविच-मेकटिच ने पहले सेट में जीत हासिल कर ली है जिसके बाद बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी के दूसरे सेट में जीत से दोनों जोड़ियां बराबरी पर बनी हुई थी। तीसरे सेट के शुरुआती गेम में ही पाविच-मेकटिच की जोड़ी को ब्रेक का मौका मिला जब मिडलकूप का फोरहैंड लंबा चलता गया। मिडलकूप ने पहली सर्विस शानदार की थी लेकिन मेकटिच ने मजबूत रिटर्न किया और उन्हें 2-0 से बढ़त बनाने में मुश्किल नहीं हुई। बोपन्ना ने अपनी सर्विस बरकरार रखी हुई थी।

महिला टी20 चैलेंज फाइनल 2022: सुपरनोवाज अपने तीसरे खिताब जीतने के लिए अग्रसर

आईएएस अधिकारी ने बस से किया सफर, केजरीवाल ने उनकी पहल की सराहना की

जहाँ 'हार्दिक' होते हैं, जीत वहीं होती है..., IPL फाइनल के आंकड़े तो यही कहते हैं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -