बूम मोटर्स ने लॉन्च की अपनी नई स्कूटर, जानिए इसकी खासियत
बूम मोटर्स ने लॉन्च की अपनी नई स्कूटर, जानिए इसकी खासियत
Share:

ओला ऑटोमोबिलिटी के उपरांत अब बूम मोटर्स (Boom Motors) ने भी अपना नया कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जा चुका है. कंपनी का दावा है कि यह इंडिया का सबसे टिकाऊ स्कूटर है. यह बाजार में बैटरी से चलने वाले दूसरे स्कूटरों को कड़ी टक्कर देने वाला है. कंपनी ने बोला है कि ग्राहक कल यानी 12 नवंबर से कॉर्बेट ई-स्कूटर की बुकिंग कर पाएंगे. बूम मोटर्स ने अपना ई-स्‍कूटर ठीक तब लॉन्‍च कर दिया गया है, जब ओला अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर एस1 और एस1 प्रो की डिलिवरी शुरू करने वाली है. बूम का ई-स्‍कूटर ओला के साथ ही अथर ईवी को टक्‍कर देने वाल है.

फुल चार्जिंग पर जाएगा 200 किमी तक: बूम मोटर्स के ई-स्‍कूटर में 2.3 kWh बैटरी उपलब्‍ध की जा चुकी है, जो फुल चार्जिंग पर 200 किमी तक की दूरी तय करने वाली है. ग्राहकों को बैटरी की पावर दोगुनी कर 4.6 kWh करने का विकल्‍प भी दिया जा रहा है. इस ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है. साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 किग्रा तक का भार उठा पाएंगे.

5 वर्ष की आसान किस्‍तों पर भी उपलब्‍ध: कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्‍कूटर  का मूल्य 89,999 रुपये है. ग्राहक कॉर्बेट ई-स्‍कूटर को 5 वर्ष की आसान किस्‍तों (EMI) पर भी खरीद पाएंगे. कंपनी का दावा है कि इस अवधि की ईएमआई के साथ आने वाला ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बूम मोटर्स के अनुसार, कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,699 रुपये प्रति माह की न्‍यूनतम EMI दरों के साथ लॉन्‍च कर दिया गया था.

घर के सॉकेट में लग जाएगा पोर्टेबल चार्जर: हम बता दें कि बूम मोटर्स के कॉर्बेट ई-स्‍कूटर की बैटरियां स्वैपेबल हैं यानी इन्‍हें वाहन से बाहर निकालकर बदला जाने वाला है. बूम मोटर्स ई-स्‍कूटर के साथ पोर्टेबल चार्जर भी उपलब्‍ध करवा रही है. ईवी निर्माता का दावा है कि इसके पोर्टेबल चार्जर को किसी भी घरेलू सॉकेट में इस्तेमाल कर सकते है. कंपनी चेसिस पर 7 वर्ष और बैटरी पर 5 साल की वारंटी भी दे रही है.

नए लुक और शानदार फीचर्स के साथ पेश की गई यामाहा की नई बाइक

जानिए बीते वर्ष TVS ने कितने वाहनों की बिक्री की

बहुत ही कम दाम में मिल रही है ये कार, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -