राखी को लेकर बाजार हुए गुलजार

Aug 26 2015 03:57 PM
राखी को लेकर बाजार हुए गुलजार

नई दिल्ली : रक्षाबंधन अर्थात् श्रावणी पौर्णिमा का पर्व समीप आते ही बाजार सुंदर और लुभावनी राखियों से सजने लगा है। देशभर के बाज़ारों में लैस वाली, चमकदार और शानदार राखियों की सजावट देखने को मिल रही है। ऐसे में लोग अपने रिश्तेदारों के साथ राखियों की खरीद करने बाजारों में उमड़ रहे हैं। न केवल राखियां बल्कि बाजारों में मिठाईयों, ईलेक्ट्राॅनिक गुड्स और होम अप्लायसेंस के प्रतिष्ठानों पर भी ग्राहकों का हुजूम उमड़ पड़ा है।

त्यौहारी पूछपरख और खरीदी जमकर की जा रही है। साथ ही लोग गिफ्ट्स की भी जमकर खरीदी कर रहे हैं। हालात ये हैं कि दुकानदार हाथ खाली नहीं रख पा रहे हैं। बाजार में बहने अपने भाईयों के लिए मनपसंद राखियां खरीद रही हैं। इस बाजार पर भी चायना मार्केट ने अपना रंग जमाने का प्रयास किया है।

बाजार में मोती वाली राखियां, चंदन की लकड़ी से बनी राखियां, स्वस्तिक, श्री गणेश और फूल वाली राखियां, रूद्राक्ष से बनी राखियां, रेशम, डायमंड आदि से बनी राखियां पसंद की जा रही हैं। यही नहीं कपड़ा बाजार में भी ग्राहकी जमकर की जा रही है। रक्षाबंधन के पर्व को लेकर कपड़ा बाजार में विशेष ग्राहकी का दौर है। लोग सलवार सूट, पेंट शर्ट, कटपीस आदि की जमकर खरीदी करने में लगे हैं। रक्षाबंधन पर्व को लेकर इस बार भी भद्रा का असर रहेगा जिसके कारण रक्षाबंधन का पर्व दोपहर 1.49 बजे के पश्चात् ही मनाया जा सकेगा।