भयंकर आवाज से हिला बेगलुरू, घरों की खिड़कियां और दरवाजों में आया भूचाल
भयंकर आवाज से हिला बेगलुरू, घरों की खिड़कियां और दरवाजों में आया भूचाल
Share:

बुधवार की दोपहर को बेगलुरू में बेहद धमाकेदार आवाज से लोगों में दहशत बढ़ गई थी. आवाज इतनी भयंकर थी कि घरों की खिड़कियां और दरवाजे तक जोर-जोर से हिलते नजर आए. हालांकि अधिकारियों ने किसी भी तरह का भूकंप आने की आशंका से इनकार किया है. यह भंयकर आवाज बेंगलुरु के कई हिस्सों में सुनी गई है. केम्पगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लेकर केंगरी और इलेक्टि्रकानिक सिटी तक सुनी गई. कई लोगों के मन में भय बैठ गया था कि यह हल्का भूकंप होगा. 

उत्तराखंड में आज मिले नौ संक्रमित कुल मरीजों की संख्या हुई 120

घटना के बाद अपने बयान में कर्नाटक की आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के आयुक्त कमिश्नर मनोज राजन ने बताया कि यह कोई भूकंप नहीं है और इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि बेंगलुरु के आसपास ग्रेनाइट का खनन किए जाने के चलते यह गर्जना हुई हो सकती है. हालांकि रात को रक्षा मंत्रालय ने इस रहस्‍य से पर्दा उठा दिया. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि भारतीय वायुसेना के एक एयरक्राफ्ट के सुपरसॉनिक हो जाने से यह आवाज पैदा हुई थी. रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने ट्विट कर बताया कि विमान ने ब्लुरु एयरपोर्ट से उड़ान भरी और शहर की सीमा से होते हुए मंडराया. 

आंधी तूफान में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बाइक

इसके अलावा रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता की मानें तो वायुसेना का उक्‍त विमान परीक्षण उड़ान पर था. बेंगलुरु के लोगों ने जिस आवाज को सुना वह संभवत: वस उस वक्त हुई होगी जब विमान अपनी रफ्तार कम करते हुए सुपरसॉनिक से सबसॉनिक स्पीड मोड में जा रहा था. समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इसकी ऊंचाई 36 हजार से 40 हजार फीट के आसपास रही होगी. प्रवक्ता ने बताया कि जिस वक्त ये आवाज सुनाई दी उस समय विमान शहर की सीमा के बाहर था. प्रवक्‍ता की मानें तो किसी सुपरसॉनिक विमान के सॉनिक बूम की आवाज तब भी सुनी जा सकती है, जबकि वह सुनने वाले शख्‍स से 65 से 80 किलोमीटर दूर हो. 

राजीव गांधी की 'तीन' बड़ी गलतियां, जिनके 'दाग' आज तक नहीं धो पाई कांग्रेस

कोरोना जांच करने में तीन हिमालयी राज्यों से पीछे है उत्तराखंड

देहरादून में आज से खुलेंगे पार्लर, उपकरण करने होंगे सैनिटाइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -