बुक्स रीडिंग का शौक रखते हैं तो ये होटल हैं आपके लिए
बुक्स रीडिंग का शौक रखते हैं तो ये होटल हैं आपके लिए
Share:

आपने अक्सर ऐसे कई लोगों को देखा होगा जिनको सफ़र के समय बुक पढने की आदत है या अपने खाली समय में बुक पढना पसंद करते हैं. बुक लवर्स कुछ लोग होते हैं जिन्हें हर जगह बुक पढ़ना अच्छा लगता है. ऐसे में अगर आपको बुक पढ़ने का शौक है तो आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहाँ जा कर आप बुक्स पढ़ सकते है यानि वो होटल्स आपके लिए ही बने होंगे. आइये जानते हैं उनके बारे में. 
 
* ताज फलकनुमा पैलेस, हैदराबाद, भारत 
अगर आपका काभी हैदराबाद जाना हो तो आपके लिए ताज फलकनुमा पैलेस होटल एक बेस्ट ऑप्शन होगा. यह होटल वास्तव में एक पैलेस था जिसका निमार्ण 1894 में किया गया था. अब इसे होटल का स्वरूप दे दिया गया है. यहां पर आकर आपको न केवल रॉयल फीलिंग आएगी बल्कि यहां मौजूद 5000 से भी ज्यादा किताबों वाली लाइब्रेरी आपको ढेर सारी रेयर किताबें और मैन्युस्क्रिप्ट पढ़ने का मौका देंगी. यहां की मैनेजमेंट टीम कहती हैं कि अगर इस लाइब्रेरी में आकार कोई रोज एक किताब भी पढ़ेगा तो सारी किताबे पढ़ने में उसे 16 वर्ष लग जाएंगे. 

* सिल्विया बीच होटल, न्यूपोर्ट, ओरेगन 
जाहिर अगर आप किताबें पढ़ने की शौकीन हैं तो आपको किताबों की महक से भी प्यार होगा. इस होटल के अंदर घुसते ही आपको किताबों की सुगंध आनी शुरु हो जाएगी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस तकनीकी युग में भी इस होटल में न तो वाईफाई है, न टीवी और न ही इंटरनेट की सुविधा है. यहां बस किताबें ही किताबें हैं. यहां के कमरे भी अगाथा क्रिस्टी, मार्क ट्वेन, जेके रोलिंग, डॉ सीस, जॉन स्टाइनबेक, शेक्सपियर और जूलस वर्ने जैसे राइटर्स की किताबों से इंफ्लूएंस्ड हैं. अगर आपको साहित्य से प्यार है तो इस जगह से अच्छी जगह आपके लिए और कोई नहीं हो सकती हैं. 

गुरु पूर्णिमा पर जाना है मथुरा-वृन्दावन तो ट्रैफिक की ओर कर लें गौर ..

कम बजट में घूम के आ सकते हैं इन बेहतरीन जगहों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -