कोरोनोवायरस डर के बावजूद घरेलू हवाई यात्रा के लिए हो रही है बुकिंग
कोरोनोवायरस डर के बावजूद घरेलू हवाई यात्रा के लिए हो रही है बुकिंग
Share:

जैसे-जैसे लोग अपने प्रिय और करीबी लोगों के साथ उत्सव मनाने के लिए वापस अपने मूल स्थानों की यात्रा कर रहे हैं, कोरोना महामारी के डर के बावजूद घरेलू हवाई यात्रा की बुकिंग 2019 के लगभग 40 प्रतिशत के स्तर को छूने के लिए ऊंची हो गई है। मांग में वृद्धि मुख्य रूप से कोलकाता, पटना और रांची सहित पूर्वी भारत के शहरों और शहरों के महानगरों से देखी जाती है। यात्रा में यह उतार-चढ़ाव तब भी देखा जाता है जब 22 अक्टूबर को दुर्गा पूजा उत्सव शुरू होता है, जबकि इस साल 14 नवंबर को दीवाली है।

भारत में सबसे व्यस्त मार्ग जैसे कि दिल्ली-मुंबई रुपये का स्पॉट किराया आदेश देने के साथ कॉर्पोरेट यात्रा भी उच्च स्तर पर पहुंच रही है। 18000, जो रुपये की अधिकतम कीमत से अधिक है। 10000 जो नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा तय किया गया था, जबकि लॉकडाउन के कारण मई में हवाई यात्रा फिर से शुरू हो रही थी।

एक ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी Yatra.com के एक प्रवक्ता ने एक प्रमुख व्यापार पोर्टल को बताया कि अब लोग आवश्यक यात्रा के अलावा अवकाश की तलाश में हैं और बुकिंग पूछताछ की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा, लोग उन गंतव्यों के बारे में जानना चाहते हैं जो यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। आमतौर पर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लखनऊ, कोलकाता और वाराणसी सहित स्थानों की बुकिंग में अचानक वृद्धि देखी गई है क्योंकि यात्री छुट्टी के लिए अपने मूल स्थानों पर जाते हैं। 25 मार्च से लगाई गई देशव्यापी तालाबंदी के प्रभाव में पड़ने वाली मई में बहाल की गई सेवाओं के बाद से घरेलू हवाई यातायात स्थिर गति से अधिक हो रहा है। और सितंबर महीने के लिए 39 प्रतिशत महीने की सबसे तेज छलांग देखी गई, जो लॉकडाउन के बाद से सबसे अधिक है।

मुर्गियों के साथ संबंध बनाता था रेहान बेग, पत्नी उतारती थी वीडियो, कोर्ट बोला- ये बेहद नीच कृत्य

रहस्यमय हालातों में हुई 38 वर्षीय बेरोजगार व्यक्ति की मौत, परिवार ने किया ये दावा

31 दिसंबर के बाद त्रिपुरा सरकार नहीं देगी कोरोना पीड़ितों के परिवारों को कोई मुआवजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -