‘बोर्डरलाईन’ पुस्तक का विमोचन
‘बोर्डरलाईन’ पुस्तक का विमोचन
Share:

चंडीगड़ : वी.के भावड़ा, डी.जी.पी. प्रोवीज़निंग और आधुनिकीकरण, पंजाब ने शबरी प्रसाद द्वारा लिखी ‘बोर्डरलाईन’ नामक किताब का विमोचन आज चंडीगड़ में किया. किताब में पंजाब पुलिस अधिकारी की बेटी, की कहानी है जो अपने पिता की अचानक हुई मौत के बाद छोटी उम्र में मानसिक बीमारी से पीडि़त हो जाती है और अपनी कोशिशों स्वरूप बीमारी पर काबू पा लेती है. पुस्तक में शबरी प्रसाद ने अपनी कहानी के ढांचे के द्वारा मानसिक बीमारी की बुरी हालत को बाखूबी उजागर किया है.

किताब मानसिक तौर पर बीमार महिला के मन की कहानी को व्यक्त करती है कि, किस तरह डाक्टरों और थैरेपी के साथ मरीज़ के दिमाग़ को ठीक किया जा सकता है. श्री भावड़ा ने लेखिका को बधाई देते कहा कि यह किताब डाक्टरी विज्ञान साहित्य में विशेष योगदान डालेगी. अपने विचार को प्रकट करते हुए शबरी प्रसाद ने कहा कि ‘बोर्डरलाईन’ एक अंधेरे और ख़तरनाक बीमारी से आशा और पुन: उभरने की कहानी है जिस में मानसिक बीमारी से पीडि़त व्यक्ति को तंदरुस्ती की तरफ बढऩे का रास्ता मिलता है.

इस मौके पर डायरैक्टर विजीलैंस ब्यूरो पंजाब जी.नागेसवरा राव, आई.जी.पी प्रसोनल वी. नीरजा, आई.जी. पटियाला जोन ए.एस.राय, आई.जी. क्राइम शशि प्रभा दिवेदी, आई.जी वैलफेयर हरप्रीत कौर, ए.आई.जी -कम -स्टाफ अधिकारी-डी.जी.पी. अरुण सैनी, ए.आई.जी- प्रोवीज़निंग जतिन्दर सिंह खैहरा के अलावा पूर्व पंजाब डी.जी.पीज में के.के.अत्री, ए.पी.पांडे, अनिल कौशिक और आर.पी.जोशी शामिल थे.

यहाँ क्लिक करे 

एक हजार रुपये से कुपोषण पर लगाम : शिवराज

अब यूपी के मरीजों को मिलेंगी मेदांता की सुविधाऐं

लोग चाहते हैं कि मैं राजनीतिक टिप्पणी करूं - वरुण

पाठशाला भवनों पर कर दिया केसरिया रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -