पुस्तक मेले में हुआ जिज्ञासाओं का समाधान
पुस्तक मेले में हुआ जिज्ञासाओं का समाधान
Share:

झाँसी : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पुस्तक मेला आयोजित किया गया.जिसमें देश के प्रख्यात कहानीकारों मनीषा कुलश्रेष्ठ, चरण सिंह पथिक और बालेंदु द्विवेदी ने अपनी कहानियों का पाठ पुस्तक प्रेमियों के समक्ष करके आनंदित किया.सभी रचनाकारों ने पुस्तक प्रेमियों की जिज्ञासाओं का भी समाधान किया.

उल्लेखनीय है कि पुस्तक मेले में सोमवार को लेखक से मिलिए कार्यक्रम में सबसे पहले मनीषा कुलश्रेष्ठ ने अपनी कहानी केयर आफ स्वा्त घाटी का पाठ किया. इसमें प्रज्ञा और गर्भाशय के बीच जूझती एक ऐसी स्त्री का वर्णन किया गया है .जबकि चरण सिंह पथिक ने अपनी कहानी ‘मुर्गा’ में शि़क्षा क्षेत्र के भ्रष्टाचार को रेखांकित किया गया.बालेंदु द्विवेदी ने अपनी कहानी ‘बरम भोज’ में गरीबी और नशाखोरी से घिरे एक व्यक्ति की मनोदशाओं और पूर्वांचल की सामाजिक विद्रूपताओं का उल्लेख किया.संजय तिवारी ने अपनी कविता ‘मै यशोधरा बोल रही हूं’ का पाठ किया. इस मौके पर  कुलपति प्रो. सुरेन्द्र दुबे  ने आमंत्रित साहित्यकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया

बता दें कि प्रश्नोत्तर सत्र में उपस्थित श्रोताओं ने अपने प्रिय लेखकों से प्रश्न पूछे जिनके रचनाकारों ने समाधानकारक उत्तर देकर जिज्ञासाओं का समाधान किया. संचालन डा. विनम्रसेन सिंह ने किया. इसके बाद विद्यार्थियों ने अपनी पसंदीदा पुस्तकों की खरीददारी का आनंद लिया.

यह भी देखें

भारत के इस मंदिर के चमत्कार से विज्ञान भी हैरान है

छोटी बच्ची ने किया ऐसा काम कि पुलिस ने ठोका सलाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -