बुक फेयर-आखिर कुछ तो खास है इस बार,जानें क्यों लग रही है भीड़
बुक फेयर-आखिर कुछ तो खास है इस बार,जानें क्यों लग रही है भीड़
Share:

जैसा की लगभग सभी लोग यही कहते हैं किताबें इंसान की सच्ची दोस्त होती हैं. तो हो जाइए तैयार राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा 7 जनवरी से प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले वर्ल्ड बुक फेयर 2017 के लिए. इस बार करीब 800 प्रकाशक फेयर में हिस्सा ले रहे हैं. फेयर की थीम 'मानुषी' है. महिला लेखकों की किताबों और महिलाओं पर लिखी गई किताबों का भी एक खास तम्बू इस बार होगा.

जहां इससे सम्बन्धित किताबे प्राप्त होगीं राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के चेयरमैन बलदेव शर्मा के मुताबिक, 'किताब के इस मेले में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास यानि की एनबीटी की सबसे ज्यादा बिकने वाली करीब 300 पुस्तकें उपलब्ध होंगी.

ऑथर्स कॉर्नर्स के खास इंतज़ाम हैं जिसमें मानुषी थीम से जुड़े कई पॉपुलर राइटर हिस्सा लेंगे. बच्चों को रमेंद्र कुमार, हेमंत कुमार जैसे लेखकों से सीधे रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा.

साथ ही बच्चों और युवाओं के लिए किताबों के अलावा क्रिएटिव राइटिंग, 5 टेलिंग कॉर्नर्स जैसे वर्कशॉप भी आयोजित किए जाएंगे. किताबों के मेले में विदेशी भागीदार के रूप में 20 देश शामिल हो रहे हैं, जिसमें चीन, श्रीलंका, जापान, रूस, स्पेन की किताबें भी उपलब्ध होंगी.

कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए टिकट से लेकर प्रकाशक के स्टॉल तक पर ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा उपलब्ध होगी.

लिखना पसंद है तो आपके लिए बेस्ट है ये कॅरियर ऑप्‍शन

पिछली प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछें गए प्रश्न,आने वाली परीक्षाओं में होगें सहायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -