सलमान खुर्शीद बोले- मैंने इस किताब को अंग्रेजी में लिखा है, अब अंग्रेजी कमजोर है तो...
सलमान खुर्शीद बोले- मैंने इस किताब को अंग्रेजी में लिखा है, अब अंग्रेजी कमजोर है तो...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई पुस्तक को लेकर हुए विवाद के मध्य सफाई देते हुए बताया कि उन्होंने हिंदुत्व एवं ISIS को एक नहीं बताया है बल्कि ‘एक जैसा’ कहा है। यूपी में एक कार्यक्रम के पश्चात् मीडिया से चर्चा में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सनातन धर्म के दुश्मन धर्म को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। सलमान खुर्शीद की अयोध्या पर आई पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन अवर टाइम्स’ में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना ISIS से करने को लेकर देश में विवाद हो रहा है तथा पुस्तक पर पाबंदी लगाने की मांग हो रही है।

वही संभल में कल्कि महोत्सव के चलते उन्होंने कहा, “मैं कल्कि धाम का दौरा कर रहा हूं। यदि मुझे किसी धर्म से दिक्कत होती तो मैं यहां नहीं आता। मेरा कहना है कि सनातन धर्म दुनिया में शांति फैलाने वाला है। ऐसा लगता है कि कुछ लोग सनातन धर्म को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। वे सनातन धर्म के शत्रु हैं तथा भयभीत हैं कि उनका सच बाहर आ जाएगा। वे किसी भी पुस्तक पर पाबंदी लगाएंगे, जिससे सच बाहर आता हो।”

साथ ही उन्होंने आगे कहा, "मैंने यह भी कहा कि ISIS तथा बोको हराम जैसे संगठन इस्लाम को बदनाम करते हैं किन्तु इस्लाम के किसी समर्थक ने इसका विरोध नहीं किया। किसी ने नहीं बोला कि मैं उनके धर्म की छवि खराब कर रहा हूं। मैंने यह नहीं कहा कि ISIS तथा हिंदुत्व एक ही हैं, मैंने कहा कि वे एक जैसे हैं। मुझे अफसोस है कि मैंने इस पुस्तक को अंग्रेजी में लिखा है। वे (विरोध करने वाले) अंग्रेजी में कमजोर लगते हैं। यदि समझ नहीं आ रहा है तो अनुवाद करा लें।”

योगी सरकार पर अखिलेश यादव का हमला, बोले- सरकार ने ना केवल यूपी को बर्बाद...

अमित शाह पर अखिलेश का पलटवार, बोले- बीजेपी के 'JAM' का अर्थ है झूठ, अहंकार और महंगाई...

BSP पार्टी की अध्यक्ष मायावती की माँ का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -