क्या आप भी करते है बस से यात्रा? तो इस ऐप से बुक करें टिकट, मिलेगा भारी फायदा
क्या आप भी करते है बस से यात्रा? तो इस ऐप से बुक करें टिकट, मिलेगा भारी फायदा
Share:

दिल्ली मंत्रिमंडल ने परिवहन विभाग के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में बस पैसेंजर को ‘वन दिल्ली’ ऐप के माध्यम से टिकट बुक करने पर किराए में 10 फीसदी का डिस्काउंट प्राप्त होगा। दिल्ली सरकार ने कहा कि संशोधित ऐप का उपयोग गुलाबी पास बुक करने के लिए भी किया जा सकता है, जो औरतों को पब्लिक बसों में फ्री यात्रा करने की मंजूरी  देता है।

वही दिल्ली सरकार ने एक बयान में बताया, यात्री बस के भीतर क्यूआर कोड को स्कैन करके तथा टिकट का किराया या स्रोत और गंतव्य स्टॉप का चयन करके इस ऐप का इस्तेमाल करके गुलाबी टिकट तथा पास बुक कर सकते हैं। ऐप अंग्रेजी एवं हिंदी में उपलब्ध है। वही ऐप का नया वर्जिन बसों के किसी खास स्टॉप पर आने का अनुमानित वक़्त तथा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए निकटतम उपलब्ध चार्जिग स्टेशन की खबर भी बताएगा।

इसके साथ ही दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि ऐप का अपग्रेड अहम है, खास तौर पर चल रही महामारी के बीच में, क्योंकि यह सतह के संपर्क के जरिए यात्रियों के बीच वायरस के प्रसार को कम करने में सहायता करेगा। उन्होंने बताया, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि अत्याधुनिक बसें, बढ़ी हुई देखभाल तथा सुरक्षा सुविधाओं के साथ, तथा सही प्रोत्साहन जैसे कि हम ई-टिकटिंग ऐप एवं कॉमन मोबिलिटी कार्ड के जरिए लॉन्च कर रहे हैं, इससे दिल्ली की जनता को पब्लिक ट्रांसपोर्ट को अपनाने में बहुत सुविधा होगी। सरकार ने बताया कि दिल्ली में 6,750 बसों का एक संयुक्त (डीटीसी एवं नारंगी क्लस्टर) बेड़ा है तथा औसतन 49 लाख लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया जाता है।

WhatsApp ने लॉन्च किया बेहतरीन फीचर, मिलेगा भारी फायदा

यूरोप में पानी का स्तर कम होने के बाद भी पीड़ितों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना

कोरोना संक्रमण के बीच भूकंप के झटकों ने बढ़ाई समस्यां, फिर डोली कच्छ की धरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -