अनोखी लाइब्रेरी जिसमें कैसे भी बैठकर पढ़ सकते हैं किताब
अनोखी लाइब्रेरी जिसमें कैसे भी बैठकर पढ़ सकते हैं किताब
Share:

दुनिया में कई तरह की खूबसूरत लाइब्रेरी हैं जिन्हें आपने देखा भी होगा और कई सारी ऐसी भी हैं जिन्हे आपने नहीं देखा होगा. लाइब्रेरी एक ऐसी जगह होती हैं जहां पर जा कर सुकून से किताबें पढ़ सकते हैं और दिनभर वहां गुज़ार सकते हैं. ऐसे ही एक और लाइब्रेरी की हम बात कर रहे हैं जहां जाना आप पसंद करेंगे. ये अनोखी लाइब्रेरी आपको काफी सुकून देगी और किताबप्रेमियों को रहने के लिए जगह भी.

इंदौर में खुली अनोखी जेल, जहां रहना पसंद करेंगे आप

दरसल, जापान में टोक्यो के शिनजुकु की बुक एंड बेड लाइब्रेरी है. ये एक ऐसी ही एक जगह है जहां आप अपनी पसंद की किताबें पढ़ सकते हैं और कभी भी पढ़ सकते हैं. किताब पढ़ना आम बात है लेकिन जापान की लाइब्रेरी में आप कैसे भी बैठकर किताब पढ़ सकते हैं. अगर आपको बैठना हो, लेटना हो या फिर कैसे भी पढ़ना हो आप यहां बैठकर पढ़ सकते हैं. इस लाइब्रेरी में करीब 10 हज़ार किताबें हैं जिन्हें आप अपनी मर्ज़ी से बैठकर पढ़ सकते हैं.  आइये बता देते हैं इसकी खासियत -

* इस पुस्तकालय में उन लोगों के सोफे रखे हुए हैं जो यहां पर किताबें पढ़ने आते हैं. उनके लिए छोटे-छटवे केबिन भी बने हुए हैं जिसमें वो कैसे भी बैठकर या लेटकर किताबें पढ़ सकते हैं.

* इतना ही नहीं यहां आप पढ़ते-पढ़ते सो भी सकते हैं. इसका उद्देश्य सरफ इतना है कि यहां आने वाले को कोई डिस्टर्ब ना करे. केबिन भी इसलिए बने हुए हैं कि एक दूसरे से किसी को परेशानी ना हो.

* जानकारी के लिए बता दें, बुक एंड बेड लाइब्रेरी की पहली ब्रांच नंवबर 2016 में खुली थी इसके बाद पांच ब्रांच और खुल चुकी हैं और ये नई ब्रांच शिनजुकुु शहर में खोली गई है.
 

यह भी पढ़ें...

 

शादी का प्रस्ताव अपनाने पर कंपनी ने किया नौकरी से बाहर

मध्यप्रदेश का किसान रातों रात बना मालामाल

73 हज़ार साल पुराने इंसान ने इस पत्थर पर बनाये चित्र, क्या है मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -