बोम्मई ने वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, लोगों द्वारा सामना की जा रही समस्याओं का समाधान किया
बोम्मई ने वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, लोगों द्वारा सामना की जा रही समस्याओं का समाधान किया
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री  बसवराज बोम्मई   ने शहर के विधायकों और मंत्रियों और अधिकारियों  के साथ गुरुवार को जे सी नगर, नागवारा, एचबीआर लेआउट, हेब्बल और एसटीपी संयंत्रों सहित कई वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, ताकि स्थिति की जांच की जा सके।

बारिश से प्रभावित बेंगलुरु की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री बसवराज द्वारा  घोषित कुछ उपायों में घाटियों का विकास, नालों से गाद निकालना, बाधाओं और अतिक्रमण को दूर करना और शहर भर में सीवेज शोधन संयंत्रों (एसटीपी) की संख्या और क्षमता में वृद्धि करना शामिल है। मंगलवार रात को बेंगलुरु में हुई भीषण बारिश और उसके बाद हुई लगातार बारिश के बाद, कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई और शहर के विभिन्न वर्गों में आवास जलमग्न हो गए।

उन्होंने कहा, 'कम समय में बहुत बारिश हुई है, जो लगभग चालीस से पचास वर्षों में पहली बार हुई है.' कुछ स्थानों पर यह 100 मिमी थी और अन्य जगहों पर यह बढ़कर 120 मिमी हो गई है. यात्रा के बाद बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि मई के पूरे महीने में जो बारिश होनी चाहिए थी, वह केवल चार से पांच घंटे में गिर गई। उन्होंने कहा कि इससे शहर के निचले हिस्से में पानी भर गया है, और बारिश के दौरान ये चुनौतियां शहर में तीन से चार दशकों से बनी हुई हैं, और यह कि उन्हें संबोधित करने के सभी प्रयासों के बावजूद, बेंगलुरु का विकास संकट को बढ़ा रहा है।

"कठिनाइयों को दूर करने के लिए शहर के माध्यम से बहने वाली छह से सात घाटियों का घाटी-दर-घाटी विकास किया जाएगा, और इसके लिए एक डीपीआर का उत्पादन किया गया है। इस स्तर पर, इसके लिए 1,600 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी गई है, और काम बहुत जल्द शुरू हो जाएगा, "उन्होंने कहा।

बोम्मई ने कहा कि पड़ोसी क्षेत्रों में प्रमुख या प्राथमिक नालों, माध्यमिक और तृतीयक नालों से गाद निकालने का काम जल्दी से किया जाना चाहिए, और इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

DU में अमित शाह का बड़ा बयान, बोले - वैचारिक संघर्ष का अखाड़ा न बने विश्वविद्यालय

बदल जाएगा IPL के फाइनल मैच का समय, इस बार मुकाबले से पहले होगी क्लोजिंग सेरेमनी

Video: गोरे छात्र ने दबाया भारतीय छात्र का गला, स्कूल ने लिया शर्मनाक फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -