बोम्मई ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग के लिए कांग्रेस की निंदा की
बोम्मई ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग के लिए कांग्रेस की निंदा की
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राष्ट्रपति शासन की मांग को लेकर राज्यपाल थावरचंद गहलोत को एक ज्ञापन पेश करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की और अनुरोध को "हास्यास्पद" बताया।

कर्नाटक राज्य संघ के भ्रष्टाचार के आरोपों का हवाला देते हुए कांग्रेस ने राज्यपाल से राज्य की संवैधानिक ढांचे  की विफलता के कारण भारतीय संविधान के अनुच्छेद 356 का उपयोग करके राष्ट्रपति शासन लगाने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने दावणगेरे में 'संविधान दिवस' समारोह में भाग लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "राज्यपाल को पत्र उस प्रतिशत संस्कृति को दर्शाता है जो पिछले कांग्रेस प्रशासन के दौरान ठेकेदारों के प्रति प्रचलित थी। दो कांग्रेस नेताओं के बीच फुसफुसाते हुए बातचीत के नवीनतम दृश्य मीडिया ने कांग्रेस की प्रतिशत नीति का पर्दाफाश कर दिया है। यह तथ्य कि उन्हीं व्यक्तियों ने अब राज्यपाल के पास शिकायत दर्ज की है, हास्यास्पद है।"

इस साल जुलाई में, कर्नाटक राज्य ठेकेदार संघ ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन भेजा जिसमें आरोप लगाया गया कि ठेकेदारों को सरकारी अधिकारियों, संबंधित मंत्रियों, विधायकों, लोकसभा सदस्यों को रिश्वत के रूप में परियोजना लागत का 40 प्रतिशत से अधिक भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाता है। 

बोम्मई ने दो समितियों का गठन किया है, जिनमें से दोनों का नेतृत्व सेवानिवृत्त न्यायाधीशों द्वारा किया जाएगा, जो कर्नाटक राज्य ठेकेदार संघ की निविदा प्रक्रियाओं में कथित रिश्वत और सरकारी एजेंसियों की राशि के अनुमान की जांच के लिए होगी।

दुनिया पर मंडराया कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा, अब ये कंपनी बनाएंगी वैक्सीन

कानपुर टेस्ट के दौरान गुटखा खा रहा शख्स, जानिए वायरल तस्वीर का सच

महाठग सुकेश चंद्रशेखर को डेट कर रहीं जैकलीन, एक तस्वीर ने मचाई खलबली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -