काबुल में सीनेटर के बेटे के अंतिम संस्कार में हुए धमाके, 18 लोगों की हुई मौत
काबुल में सीनेटर के बेटे के अंतिम संस्कार में हुए धमाके, 18 लोगों की हुई मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में शनिवार को एक सीनेटर के बेटे के फ्यूनरल के दौरान बम धमाके में 18 लोगो की मौत हो गयी और कई लोग जख्मी हो गए है  इस हमले में लगातार तीन ब्लास्ट हुए. जिससे इसमें शामिल होने पहुंचे 18 लोगों की मौत हो गई है. तालिबान ने इस हमले में हाथ होने से मना कर दिया है. अफगानिस्तान की तोलो न्यूज एजेंसी ने से इस बारे में जानकारी मिली है. यह घटना काबुल के खैर खाना इलाके में मौजूद कब्रिस्तान की है.

शुक्रवार को काबुल में एक रैली के दौरान सिक्युरिटी फोर्स ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग कर दी थी जिसमे सीनेटर इजादयार के बेटे की मौत हो गयी थी. जिसके बाद काबुल के खैर खाना इलाके में मौजूद कब्रिस्तान में  सीनेटर इजादयार के बेटे का फ्यूनरल चल रहा था. जिस दौरान एक के बाद एक लगातार तीन ब्लास्ट हुए. इसमें 18 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है वही 87 लोग जख्मी हो गए है. 

इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ही बुधवार को इंडियन एम्बेसी के पास ब्लास्ट की घटना हुई थी, जिसमें 90 लोगों की मौत हुई थी और 300 से ज्यादा जख्मी हो गए थे. अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी ने इस हमले की निंदा  की है. उन्होंने कहा कि पहले से ही गम में डूबे लोगों पर किया गया ये हमला बहुत ही घृणित है. देश पर लगातार हमले हो रहे हैं, जिसका हमें मजबूती से और मिलकर सामना करना चाहिए.

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाका, 80 की मौत, 325 घायल

IS ने बगदाद में फिर किया हमला, कार धमाके में 10 मरे, 40 घायल

मुंबई धमाकों पर टाडा अदालत आज सुना सकती है अपना निर्णय

सेना प्रमुख का कड़ा बयान : पत्थर फेंकने की बजाय सेना पर फायरिंग करे पत्थरबाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -