कोरोना पर BMC का बड़ा फैसला, अब सड़क पर थूकने वालों की खैर नहीं

Mar 18 2020 11:19 AM
कोरोना पर BMC का बड़ा फैसला, अब सड़क पर थूकने वालों की खैर नहीं

मुंबई: देश में कोरोना वायरस के मामले निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं. इससे सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां अब तक कोरोना के 39 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. महाराष्ट्र सरकार इसके रोकथाम के लिए कड़े कदम उठा रही है. मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने भी लोगों में जागरूकता फैलाने का कार्य आरंभ कर दिया है. सरेआम सड़कों और सार्वजनिक स्थलोंपर थूकने वालों पर लगाम लगाने के लिए BMC ने उनपर जुर्माना लगाना चालू कर दिया है.  

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है जो रोगी के खांसने, छींकने, थूकने से भी फैल सकती है. एहतियात के रूप में BMC सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगा रही है. ऐसे में केवल कोरोना ही नहीं बल्कि अन्य बीमारियों को भी फैलने से रोका जा सकता है. कोरोना को लेकर सोशल मीडिया और अन्य जरियों से भ्रम फैलाया जा रहा है. वायरस का संक्रमण बढ़ने के पीछे चिकन, मटन और अंडे होने की बातें कहकर लोगों में खौफ पैदा किया जा रहा है.

महाराष्ट्र सरकार ने ऐसे असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए उनके विरुद्ध कानूनी कारवाई की चेतावनी जारी की है. महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि प्रशासन कोरोना को लेकर भ्रम फैलाने वालों की पहचान कर रहा है और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि कोराना बीमारी फैलने से महाराष्ट्र में चिकन उद्योग को काफी नुकसान पहुंचा है.

सुप्रीम कोर्ट : क्या पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की हिरासत होगी खत्म ?

छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ नारा लॉन्च कर हमलावर हुई भाजपा

कोरोना वायरस : 14 दिनों के लिए सांसद सुरेश प्रभु जनता से हुए दूर