राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई
राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई
Share:

पिछले कुछ दिनों से बिजनेसमैन राज कुंद्रा की हरकतों को लेकर पूरे भारत में कोहराम मचा हुआ है. अब बॉम्बे हाईकोर्ट एक अश्लील फिल्म रैकेट मामले में मुंबई साइबर पुलिस द्वारा 2020 में दर्ज एक मामले में अग्रिम जमानत के लिए व्यवसायी राज कुंद्रा की अर्जी पर बुधवार को सुनवाई करेगा। अदालत ने कुंद्रा को 18 अगस्त को गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी।

न्यायमूर्ति एसके शिंदे की एकल पीठ ने पुलिस को बॉलीवुड अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब देने का भी निर्देश दिया था। जुलाई में हिरासत में लिए गए कुंद्रा मोबाइल एप के जरिए अश्लील सामग्री बनाने और बांटने के एक अन्य मामले में फिलहाल जेल में बंद हैं। एक सत्र अदालत द्वारा उनकी याचिका खारिज किए जाने के बाद अगस्त की शुरुआत में व्यवसायी ने अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया था। कुंद्रा ने कहा था कि मामले के एक अन्य आरोपी को जमानत दे दी गई है और इसलिए उसके मामले में भी इसी तरह के फैसले का पालन किया जाना चाहिए।

अतिरिक्त लोक अभियोजक प्राजक्ता शिंदे ने इस आधार पर कुंद्रा की जमानत याचिका पर सवाल उठाया था कि मामले में कुंद्रा की भूमिका अन्य आरोपियों से अलग थी जो इस समय जमानत पर बाहर हैं। शिंदे ने अर्जी पर निर्देश लेने के लिए अदालत से और समय मांगा था। अदालत ने उसे और समय दिया और कुंद्रा को एक सप्ताह के लिए अंतरिम संरक्षण दिया। यह विशेष मामला मुंबई साइबर पुलिस द्वारा 2020 में दायर किया गया था जिसमें विभिन्न ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों और वेबसाइटों के निदेशकों और मालिकों को अश्लील सामग्री प्रसारित करने के लिए बुक किया गया था। प्रथम सूचना रिपोर्ट एक सेवानिवृत्त सीमा शुल्क अधिकारी द्वारा दर्ज की गई थी जिन्होंने अपनी शिकायत में कई ओटीटी प्लेटफार्मों का नाम लिया था। पुलिस ने इस मामले में मॉडल-एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा का भी बयान दर्ज किया था।

IND vs ENG: लीड्स में अपनी जीत की रफ्तार जारी रखेगी टीम इंडिया, टूट सकते है ये बड़े रिकॉर्ड

नई आफत: काबुल से भारत लाए गए 16 लोगों में मिला कोरोना संक्रमण, किए गए क्वारंटाइन

उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत, एक ही इलाके में दो बार फटे बादल, चारों तरफ पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -