+

जिया मर्डर केस : सूरज पंचोली को बम्बई हाई कोर्ट ने दी राहत

जिया मर्डर केस : सूरज पंचोली को बम्बई हाई कोर्ट ने दी राहत

बॉलीवुड में फिल्म हीरो से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता सूरज पंचोली को बम्बई उच्च न्यायलय ने राहत देते हुए उनके खिलाफ सुनवाई पर अंतरिम रोक लगा दी है. आपको बता दे कि जिया खान की माँ ने उच्च न्यायालय में CBI की रिपोर्ट के खिलाफ याचिका दायर की थी. जिसपर अदालत ने यह फैसला सुनाया है. जिया की माँ राबिया ने CBI की रिपोर्ट को गलत बताते हुए उसके खिलाफ याचिका दायर की थी.

आपको बता दे की CBI ने जिया की मौत को आत्महत्या बताया है. और राबिया इसे हत्या मानती है. गौरतलब है कि जिया ने 3 जून 2013 को आत्महत्या कर ली थी. जस्टिस RV मोरे और VL अचिलिया की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी है और CBI को दो सप्ताह के भीतर याचिका का जवाब देने के लिए कहा है. वही राबिया ने अपनी याचिका में SIT बनाने और उच्च न्यायलय में जांच की मांग की है.

वही राबिया ने अमेरिकी जाँच दल FBI की मदद लेने की भी मांग की है. क्योकि उनका मन्ना है कि जिया के पास अमेरिका कि भी नागरिकता थी. सूरज पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप है. आपको बता दे कि 3 जून को रिया की आत्महत्या के बाद 10 जून को सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया है. और जुलाई 2013 को ही उन्हें उच्च न्यायलय ने जमानत दे दी थी.