कोर्ट की सुनवाई के दौरान चालू रह गया वकील का माइक्रोफोन, कहा कुछ ऐसा कि भड़क गए जज
कोर्ट की सुनवाई के दौरान चालू रह गया वकील का माइक्रोफोन, कहा कुछ ऐसा कि भड़क गए जज
Share:

बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस सारंग कोतवाल ने बीते सोमवार को एक सुनवाई के दौरान वकील को भयंकर डांट लगाई। जी दरअसल यह सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हो रही थी। ऐसे में इस बीच वकील यह भूल गए थे कि उनका माइक्रोफोन ऑन है और उन्होंने कोर्ट के खिलाफ मराठी में कह दिया कि, 'बाग कोतवाल चा कोर्ट मधे गरदी आहे।' इसका मतलब है कि, 'देखिए कोतवाल के दरबार में कितनी अधिक भीड़ है।' उनके इतना कहते ही जस्टिस सारंग कोतवाल को गुस्सा आ गया। आपको बता दें कि उस समय कोर्ट रूम के अंदर कुछ सरकारी वकील, पुलिस कांस्टेबल और अन्य लोग मौजूद थे।

कोरोना संक्रमण के चलते सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हो रही है। जी दरअसल कोर्ट के उचित कामकाज के लिए कुछ लोगों को ही आने की आवश्यकता है और उनके प्रवेश के लिए भी पहले अनुमति लेनी होती है। इसी के चलते वकील ने कोर्ट में भीड़ को देख ये बात कही थी। जैसे ही जस्टिस कोतवाल ने बयान सुना तो उन्होंने तुरंत अपने सहयोगी से यह पता लगाने को कहा कि 'किसने कहा।' वहीँ जब उनके सहयोगी ने उन्हें नाम बताया, तो जस्टिस कोतवाल ने पाया कि वकील ने लॉग आउट किया था और उसी कोर्ट से एक अन्य वकील उनकी जगह पेश हो रहा था। ऐसे में जस्टिस कोतवाल ने उस वकील को मौजूद रहने को कहा। वहीँ इस दौरान जब वकील ने कहा कि वह अपने सहयोगी को जस्टिस कोतवाल के कोर्ट में मौजूद रहने के लिए कहेंगे, तो उन्होंने इसे सुनने से इनकार कर दिया। इसके बाद जस्टिस कोतवाल ने निर्देश दिया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुनवाई में वकील मौजूद रहें। जी दरअसल जस्टिस कोतवाल ने कहा, 'सभी को देखने दें कि यह किसने कहा।'

इसके आलावा जस्टिस कोतवाल ने यह भी कहा कि, 'उनके कोर्ट रूम में किसे अनुमति देना या कॉल करना उनका विशेषाधिकार है। कानूनी ज्ञान के अलावा, आपको आचरण, शिष्टाचार और अदालत को कैसे संबोधित करना है, यह सीखने की जरूरत है।' उसके बाद उन्होंने वकील से अपने सहयोगियों और वरिष्ठों से सीखने और व्यवस्था का सम्मान करने को कहा। जी दरअसल कोतवाल ने कहा अगर आप व्यवस्था का सम्मान नहीं करते हैं, तो आपको कोई सम्मान नहीं मिलेगा। अंत में वकील ने माफी मांगी लेकिन, जस्टिस कोतवाल ने उनकी माफी स्वीकार नहीं की और उन्हें सुनवाई से बर्खास्त कर दिया।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव?

खुशखबरी! महाराष्ट्र में 1 करोड़ निवासियों को मिली वैक्सीन की दोनों डोज

बॉलीवुड नहीं बल्कि इस साउथ सुपरस्टार के साथ कृति सेनन ने किया था डेब्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -