बॉम्बे HC की सीबीएफसी को फटकार, कहा- आप एक फिल्म प्रमाणन बोर्ड हैं, न कि...'
बॉम्बे HC की सीबीएफसी को फटकार, कहा- आप एक फिल्म प्रमाणन बोर्ड हैं, न कि...'
Share:

बॉलीवुड निर्देशक मनीष तिवारी जिनकी फिल्म 'चिड़ियाखाना' अभी विवादों में घिरी हुई है, का कहना है कि उन्होंने पूरी फिल्म की शूटिंग बच्चों की बात को ध्यान में रखकर की हैं. जबकि हाल ही में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा बच्चों की इस फिल्म को इस आधार पर 'यू/ए' प्रमाणपत्र देने से इनकार कर दिया गया हैं कि इसमें हिंसा और भेदभाव है जिससे बच्चे परेशान भी हो सकते हैं. 

बता दें कि निर्देशक मनीष द्वारा यह बात तब कही जब बॉम्बे उच्च न्यायालय की खंडपीठ द्वारा केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से कहा गया कि उनका काम फिल्मों को प्रमाणित करना है, सेंसर करना नहीं हैं.  

साथ ही इस पर बात करते हुए तिवारी द्वारा बताया गया, "फिल्म 'चिड़ियाखाना' को भारत के बाल चित्र समिति के एक पैनल द्वारा मान्यता मिली थी. वे पेशेवर हैं जो फिल्म की थीम को समझते हैं और यह एक शहर में हरित क्षेत्रों की महत्ता को दिखा रहा है जो कि तमाम सुविधाओं वंचित बच्चों को खेल के लिए खासी प्रोत्साहित भी करती है और यह राष्ट्रीय एकीकरण के विषय को भी स्पर्श करने का काम करती है और मैंने दिमाग में बच्चों का ख्याल रख फिल्म की शूटिंग भी पूरी की है." उनके मुताबिक़, साधारण कहानियों से परे बच्चों को इस तरह की कहानियां भी समझनी चाहिए. जानकारी के मुताबिउक, गोविंद नामदेव, रवि किशन और प्रशांत नारायण सहित कई अन्य कलाकार इस फिल्म में आपको नजर आएंगे.

 

Saand Ki Aankh Motion Poster : नए पोस्टर में शूटर दादियों का दिखा शानदार अंदाज़

करिश्मा का खुलासा, करीना की शादी में सैफ से मिला था यह ख़ास गिफ्ट

...तो 43 की उम्र में भी इस कारण फिट है सुष्मिता सेन, यह वीडियो दे रहा गवाही

Street Dancer 3d : वरुण धवन और टीम को चढ़ा वर्ल्ड कप का खुमार, इंडियन जेर्सी में आये नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -