ईद की खरीदारी कर रहे लोगों के बीच फटा बम, 4 की मौत, 15 घायल, रमजान में भी नहीं थम रहे आतंकी हमले
ईद की खरीदारी कर रहे लोगों के बीच फटा बम, 4 की मौत, 15 घायल, रमजान में भी नहीं थम रहे आतंकी हमले
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान आज अपनी कट्टरपंथी नीतियों और हरकतों के कारण चौतरफा घिरा हुआ है. एक तरफ कंगाली से पाकिस्तान का दम घुट रहा है, महंगाई से जनता परेशान है, रमजान के महीने में भी लोगों को आटे की एक-एक बोरी के लिए मारामारी करनी पड़ रही है. वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान द्वारा पाले-पोसे गए आतंकी आज उसी की जान के दुश्मन बन बैठे हैं. पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं. अब पड़ोसी मुल्क के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में भीषण बम ब्लास्ट हुआ है। रमजान के पाक माह के दौरान हुए इस धमाके में 2 पुलिकर्मियों समेत 4 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। वहीं 15 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों ने पुलिसवैन को टारगेट बनाते हुए इस हमले को अंजाम दिया। बम ब्लास्ट सोमवार (10 अप्रैल) को हुआ।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में स्थित कंधारी बाजार में लोग ईद को लेकर खरीदी कर रहे थे। इसी दौरान वहाँ खड़े पुलिस वाहन के पास ब्लास्ट हो गया। इस विस्फोट में अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 15 लोग जख्मी हुए हैं। घायल हुए लोगों में महिलाएँ और छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को उपचार के लिए क्वेटा सिविल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। घायलों में 2 लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मृतकों की तादाद में इजाफा होने की आशंका है। इस बम ब्लास्ट को लेकर SSP ऑपरेशंस कैप्टन जोहैब मोहसिन बलोच ने बताया है कि आतंकियों ने पुलिस वाहन को टारगेट कर बम प्लांट किया था। विस्फोटक एक बाइक में रखा गया था। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, बम ब्लास्ट में 3 से 4 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। इस विस्फोट से पुलिसवैन सहित 3 अन्य वाहनों को भी काफी क्षति पहुंची है। बम ब्लास्ट के बाद के फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें देखा जा सकता है कि जिस बाइक पर बम लगाया गया था, उसके परखच्चे उड़ गए हैं। ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर भगदड़ माचू हुई है। वहीं, एक वीडियो में बाइक जलती हुई भी नज़र आ रही है। 

 

रमजान में लगातार चौथे दिन आतंकी हमला:-

बता दें कि पड़ोसी मुल्क में लगातार चौथे दिन आतंकी हमला हुआ है। इससे पहले बलूचिस्तान के कुचलक जिले के किल्ली स्पाइन इलाके में रविवार (9 अप्रैल) को आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस हमले में 2 पुलिसकर्मी मारे गए थे और एक घायल हुआ था। इससे पहले, शनिवार (8 अप्रैल) को खैबर कबायली जिले की बारा तहसील में भी बम ब्लास्ट हुआ था। इस विस्फोट में 2 पुलिस कर्मियों की जान चली गई थी। शुक्रवार (7 अप्रैल) को स्वाबी जिले में आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हथगोला फेंका था। इस हमले में एक पुलिसकर्मी मारा गया था और 2 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

अब ब्रिटेन सिगरेट से वेप पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करेगा

ब्रिटेन अगले महीने 'इंडिया वीक' का करेगा आयोजन, 100 से अधिक भारतीय व्यापारिक नेता होंगे शामिल

13 अप्रैल को Asus की 7 सीरीज होगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -