सऊदी अरब में बम विस्‍फोट करने वाला था महाराष्ट्र के बीड का
सऊदी अरब में बम विस्‍फोट करने वाला था महाराष्ट्र के बीड का
Share:

दिल्ली: जिस भारतीय शख्‍स ने अजमल कसाब समेत 10 हमलावरों को हिंदी सिखाई थी. उस आतंकी ने ही दो साल पहले सऊदी अरब के तटीय शहर जेद्दा में अमेरिकी कांसुलेट के बाहर आत्‍मघाती हमला किया. एक रिपोर्ट में पाया गया कि आरोपी महाराष्‍ट्र के बीड का रहने वाला फयाज कागजी था.

गौरतलब है कि चार जुलाई, 2016 में सऊदी अरब के तटीय शहर जेद्दा में इस आतंकी ने अमेरिकी कांसुलेट के बाहर आत्‍मघाती हमला किया  इस आत्‍मघाती हमले में दो सुरक्षा अधिकारी घायल हुए और कागजी की मौत हो गई. उस दिन इस तरह के कुल मिलाकर तीन बम विस्‍फोट हुए थे. इसके अलावा दो अन्‍य बम विस्‍फोटों में से एक कातिफ की शिया मस्जिद के निकट और दूसरा मदीना में मस्जिद-ए-नबवी के बाहर हुआ था.

बताया जाता है कि फयाज कागजी आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा का सदस्‍य था. इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी कहा गया है कि एनआईए ने आतंकी मामलों से जुड़े केसों की सुनवाई कर रही दिल्‍ली की स्‍पेशल कोर्ट को भी सूचित किया गया है कि फयाज कागजी की मौत हो चुकी है. जांच एजेंसियों का मानना है कि पुणे में जर्मन बेकरी विस्‍फोट(2010) और जेएम रोड(2012) विस्‍फोट का मास्‍टरमाइंड और फाइनेंसर फयाज कागजी ही था. 

देश के मजदूरों को समर्पित कुछ कविताएं...

World Asthma Day : कॉकरोच और धूल से हो रहा हैं सबसे ज्यादा अस्थमा

हाँ मैं मजदूर हूँ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -