नवाज शरीफ के लौटने से पहले पाक में धमाके, गई 115 जानें
नवाज शरीफ के लौटने से पहले पाक में धमाके, गई 115 जानें
Share:

कल पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के पाकिस्तान लौटे जिसे लेकर मुल्कभर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. मगर इसी बीच 6 घंटों के अंदर 2 बड़े बम धमाकों से देश में हड़कंप मच गया. इन धमाकों में अब तक 115 लोगों की जाने जा चुकी है. मरने वालो में एक पूर्व मुख्यमंत्री का भाई और एक चुनावी उम्मीदवार भी है.

नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने के कुछ समय पहले ही शुक्रवार पहले धमाके में 4 लोग मारे गए जबकि 32 घायल हो गए .धमाका वजीरीस्तान के बन्नू जिले में हुआ. जबकि कुछ देर बाद चुनाव प्रचार के दौरान बलुचिस्तान में उम्मीदवार समेत 111 लोगों की मौत का कारन दूसरा बड़ा धमाका बना. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल (JUI-F) के नेता अकरम दुर्रानी भी धमाके में घायल हुए है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले है. ऐसे में इस महीने यह पांचवीं आतंकी घटना है. वही पनामा पेपर लीक मामले में पाक अदालत ने नवाज को दस साल और उनकी बेटी मरियम को साथ साल की सजा दी है जो कल लन्दन से पाक लौटे है जहा उन्हें आते ही हिरासत में लिया गया. 

नवाज शरीफ के नवासे लन्दन पुलिस की हिरासत में

नवाज आज पाक लौट रहे है कहा, मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं

नवाज शरीफ को दस साल और बेटी को सात की सजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -