काबुल की मस्जिद में बम ब्लास्ट, कई मरे, तालिबानी प्रवक्ता की माँ के लिए मांगी जा रही थी दुआ
काबुल की मस्जिद में बम ब्लास्ट, कई मरे, तालिबानी प्रवक्ता की माँ के लिए मांगी जा रही थी दुआ
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के बाहर हुए बम धामके में कई लोगों के मारे जाने की खबर मिली है। आतंकी संगठन तालिबान ने बताया है कि बम धमाके के दौरान मस्जिद के अंदर दाखिल होने के लिए बने दरवाजे को निशाना बनाया गया। ये घटना रविवार (3 अक्टूबर, 2021) को हुई है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद की अम्मी का इंतकाल होने के बाद एक विशेष दुआ सभा का आयोजन किया गया था, इसी दौरान बम विस्फोट हो गया। इस धमाके में 8 लोगों के मरने और 20 के घायल होने की बात कही जा रही है।

ये धमाका ईदगाह मस्जिद परिसर में हुआ है। पास के ही एक दुकानदार अहमदुल्लाह ने जानकारी देते हुए बताया है कि उसने मस्जिद से बम धमाके की आवाज़ सुनी, जिसके बाद फायरिंग भी हुई। इस बम ब्लास्ट के पहले ही तालिबान ने सड़कों पर आवाजाही रोक दी थी। हालांकि, अभी तक किसी ने इस बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है। किन्तु, तालिबान का शासन शुरू होने के बाद ISIL ही ज्यादातर इस प्रकार की हरकतें कर रहा है।

नांगरहार के पूर्वी प्रान्त में ISIL की अच्छी-खासी मौजूदगी है और ये तालिबान को अपना दुश्मन मानता है। इस प्रान्त की राजधानी जलालाबाद में हुए ऐसे कई हमलों की जिम्मेदारी इसी संगठन ने ली है। हालाँकि, काबुल में इस प्रकार की घटनाएँ कम ही हुई हैं। काबुल के उत्तर में स्थित परवान प्रान्त में तालिबान ने हाल ही में ISIL के ठिकानों को नष्ट किया है। सड़क पर हुए एक बम धमाके में 4 तालिबानियों के घायल होने के बाद ये कार्रवाई की गई थी।

जानिए किस तरह हुई थी विश्व पशु दिवस की शुरुआत

गांद्रा को रेवंत रेड्डी की आलोचना करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं: राष्ट्रपति नैनी

सामने आई बुध ग्रह की पहली तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -