मिस्त्र में पर्यटकों से भरी बस में हुआ बम धमाका, चार लोगों की दर्दनाक मौत

Dec 29 2018 09:35 AM
मिस्त्र में पर्यटकों से भरी बस में हुआ बम धमाका, चार लोगों की दर्दनाक मौत

काहिरा: दुनिया भर में प्रसिद्ध मिस्र के पर्यटन स्थल गीजा पिरामिड के समीप हुए बम धमाके में 4 लोगों के मौत हो गई है. इस बम धमाके में 10 अन्य लोग भी घायल बताए जा रहे हैं. मरने वालों में तीन वियतनाम के पर्यटक भी शामिल है. वहीं मृतकों में एक मिस्र का टूअर गाइड है. ये धमाका मिस्र की राजधानी काहिरा के बाहरी क्षेत्र में गीजा पिरामिड से साढ़े 4 किलोमीटर दूर विदेशी पर्यटकों को लेकर जा रही एक बस पर बम फेंके जाने के बाद हुआ है.

नहीं रहा द्वितीय विश्व युद्ध का सबसे बुजुर्ग योद्धा, 112 साल की उम्र में हुआ निधन

बताया जा रहा है कि विदेशी पर्यटकों से भरी इस यात्री बस में 17 यात्री बैठे हुए थे. इसी दौरान मिस्र के हमलावरों ने बस पर देसी बम से हमला किया. अधिकारियों के अनुसार वियतनाम के लगभग 9 पर्यटक घायल हुए हैं. घायलों मे मिस्र का ड्राइवर भी शामिल है. ये धमाका पिछले एक वर्ष में पर्यटकों पर हुआ पहला हमला है.

इस पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को थी सेक्स की लत, खुद से छोटे लड़को संग बनाती थी संबंध!

आपको बता दें कि मिस्र में पर्यटन देश की आमदनी का सबसे बड़ा साधन है. 2011 के विद्रोह के बाद ये क्षेत्र तेजी से ऊपर आया था. वहीं किसी भी आतंकी संगठन ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. मिस्र में कई इस्लामिक कट्टरपंथी सक्रीय हैं जो विदेशी पर्यटकों को निशाना बनाते रहते हैं, इसमें खूंखार आईएसआईएस के आतंकी भी शामिल हैं.

खबरें और भी:- 

अमेरिकी हिरासत में हुई दूसरे शरणार्थी बच्चे की मौत

दूध को नाली में बहाते नजर आये बच्चे, डेयरी को लिया जांच के दायरे में

इस विश्व रिकॉर्ड तक पहुंची हीना सिद्धू