तीन बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 62 की मौत, 100 घायल
तीन बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 62 की मौत, 100 घायल
Share:

पेशावर/कराची: पाकिस्तान में एक साथ तीन अलग-अलग शहरों में हुए बम धमाकों से पाकिस्तान दहल गया. इन हादसों में 62 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 अन्य घायल हुए हैं. इस घटना के बाद खुफिया विभाग के नेतृत्व में आतंकियों के खिलाफ देशभर में सैन्य अभियान शुरू किया गया है .पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर के अनुसार देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

उल्लेखनीय है कि क्वेटा में आईजी एहसान महबूब के दफ्तर के पास विस्फोटकों से लदी एक कार से आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए इस हमले में सात पुलिसकर्मियों सहित 13 लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए.. जबकि इससे पहले कुर्म कबायली जिले के शिया बहुल शहर में ईद की खरीदारी कर रहे लोगों से भरे बाजार में हुए दोहरे विस्फोट में करीब 45 लोगों की मौत हो गई और करीब 75 लोग घायल हो गए. वहीं पहला विस्फोट पारचिनार इलाके के तूरी बाजार में हुआ . दूसरा विस्फोट तब हुआ जब बचावकर्मी और आसपास खड़े लोग पहले विस्फोट में घायल हुए लोगों की मदद करने गए थे .

बता दें कि इसके अलावा शाम को बाइक पर आए दो सशस्त्र लोगों ने कराची में सड़क के किनारे एक रेस्तरां में पुलिस अधिकारियों पर गोलीबारी की . इस घटना में चार पुलिस अधिकारी मारे गए हैं . एसपी ने बताया कि मृतकों में एएसआई भी है. हालाँकि इन धमाकों की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अतीत में सुन्नी आतंकी समूहों ने इलाके में कई हमलों की जिम्मेदारी ली है.बचाव अभियान जारी है.

यह भी देखें

पाकिस्तान ने POK में 12 प्रोजेक्ट को मंजूरी दी, भारत का विरोध दरकिनार

पाकिस्तान की BAT टीम ने किया हमला, भारत के दो जवान शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -