Watch Video : फिर दहला यूरोप, ब्रसेल्स में 3 धमाके, 17 की मौत, दिल्ली में हाई अलर्ट
Share:

बेल्जियम : बेल्जियम में ब्रसल्स एयरपोर्ट में अफरा-तफरी मच गई। दरअसल देश की राजधानी ब्रसेल्स के जावेंटेम एयरपोर्ट पर दो बम धमाके हुए। बम धमाकों से क्षेत्र दहल उठा। धमाकों की तीव्रता बहुत अधिक थी। धमाकों से लोग दहशत में आ गए। लोगों में हड़कंप मच गया। अफरा - तफरी के बाद लोग यहां वहां दौड़ने लगे। ब्रसल्स में एयरपोर्ट पर धमाका होने के ही साथ मेट्रो स्टेशन में भी धमाका हो गया। दरअसल इस धमाके के बाद यह माना जा रहा है कि ब्रसेल्स में श्रृंखलाबद्ध धमाके किए जा रहे हैं। इस तीसरे धमाके के बाद ब्रसेल्स में हड़कंप मच गया है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

हालांकि अभी तक बम धमाकों के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। मगर हमले में कई भारतीयों के प्रभावित होने की जानकारी भी मिली है। मिली जानकारी के अनुसार ब्रसेल्स एयरपोर्ट अथाॅरिटी द्वारा ट्वीट कर लोगों को एयरपोर्ट न आने को कहा। धमाके के बाद एयरपोर्ट पर स्थिति काफी गंभीर हो गए। लोग बदहवास हो गए। अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था दुरूस्त कर दी गई है यही नहीं यह भी कहा गया है कि अभी और धमाके हो सकते हैं। जिसके बाद प्रमुख स्थलों पर निगरानी कड़ी कर दी गई है।

धमाके के बाद लोग मुख्य भवन से निकलकर रनवे पर आ गए। घायल जैसे तैसे संभलने का प्रयास कर रहे थे तो दूसरी ओर घायलों को उपचार हेतु लोगों ने एंबुलेंस तक पहुंचाया। हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने आई है कि धमाके में 17 लोगों की मौत हो गई तो दूसरी ओर लगभग 25 लोग घायल हो गए। इस दौरान एयरपोर्ट को खाली करवा लिया गया। 

हमले के बाद एयरपोर्ट के भवन को खाली करवा लिया गया। सुरक्षा दस्ता एयरपोर्ट की सुरक्षा और जांच के लिए पहुंचा। ऐसे में सुरक्षा अधिकारियों ने जांच की। जांच के दौरान सुरक्षाबलों को विस्फोटक भी बरामद हुआ। सुरक्षाबलों को अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि यह हमला किस संगठन ने किया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को लगभग 12 घंटे ब्रसेल्स में बिताऐंगे।

ब्रसल्स एयरपोर्ट में धमाकों के बाद नई दिल्ली के एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई. अधिकारियों ने धमाकों के मद्देनजर सारे एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -