ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर बम हमला, 12 की मौत
ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर बम हमला, 12 की मौत
Share:

ट्यूनिस: ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर मध्य ट्यूनिस में मंगलवार को हुए बम हमले में कम से कम 12 लोग के मारे जाने की खबर है। घटनास्थल पर मौजूद सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है बस में बैठे अधिकतर एजेंट की मौत हुई है ।

मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक धमका, जिसे राष्ट्रपति के प्रवक्ता मोएज सिनाओई ने 'हमला' बताया है, वह राजधानी के मोहम्मद वी. एवेन्यू में हुआ है। इस हमले में 20 लोग घायल हो गए है। इस हमले के बाद राष्ट्रपति बेजी कैड एस्सेब्सी ने देशभर में आपातकाल की और राजधानी में कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। इसी के चलते राष्ट्रपति ने बुधवार को अपनी स्विट्जरलैंड यात्रा भी स्थगित कर दी है।

उन्होंने कहा, इस गंभीर और दुखद हादसे के कारण.. मैं 30 दिनों के लिए देशभर में कानून के तहत आपात स्थिति का ऐलान करता हूं, और ग्रेटर ट्यूनिस में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा करता हूं। जानकारी दे की घटना के बाद अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

लेकिन 2011 में देश के तानाशाह शासक जैन अल आबीदिन बेन अली को सत्ता से हटाए जाने के बाद से ही ट्यूनिशिया इस्लामिक हिंसा का शिकार रहा है। इस साल हुए अन्य 2 हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -