वेलकम बैक विवाद : नाडियाडवाला ने अब तक नहीं चुकाए अनिल, नाना जॉन और अनीस के 10 करोड़

वेलकम बैक विवाद : नाडियाडवाला ने अब तक नहीं चुकाए अनिल, नाना जॉन और अनीस के 10 करोड़

निर्देशक अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित फिल्म वेलकम बैक 4 सितम्बर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित की गयी और फिल्म ने अच्छा खासा बिज़नेस भी किया लेकिन फिल्म को लेकर कुछ ऐसा भी हुआ है जिससे लोग अंजान है, फिल्म के निर्देशक अनीस बज़्मी और फिल्म के निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के बीच फिल्म की फीस को लेकर विवाद चल रहा है. यह विवाद काफी दिनों से चल रहा है जिसे सुलझाने के लिए फिल्म की वितरक कंपनी इरोज भी कोशिश कर रही है .

दरअसल फिल्म के एक्टर्स अनिल कपूर, नाना पाटेकर, जॉन अब्राहम और निर्देशक अनीस बज़्मी की पूरी फीस उन्हें चुकाई नहीं गई है काफी फीस अभी भी बाकि है. फिल्म के प्रदर्शन के बाद भी जब निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने फीस का भुगतान नहीं किया तो अनीस ने उनसे फीस को लेकर बात की और जब फ़िरोज़ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो मामला उलझ गया. साथ ही साथ फिरोज की ओर से अनीस को धमकाने के लिए 200 लोग भी पहुंचाए गए जिसकी शिकायत अनीस ने पुलिस में कर दी.

पुलिस में शिकायत करने पर इरोज इंटरनेशनल और अन्य लोगो ने अनीस के इस कदम को गलत बताया और कहा की  मामले को आपस में ही सुलझा लेना चाहिए था. इस बात पर अनीस के सब्र का बांध टूटा और उन्होंने निर्माता फिरोज नाडियाडवाला की सच्चाई बताई. खबरों की माने तो , 'अनीस ने वेलकम बैक के निर्देशन के लिए फिरोज से 15 करोड़ फीस तय की थी. शूटिंग शुरू होने के बाद फिरोज ने आर्थिक मजबूरी का वास्ता देकर फीस में से 3 करोड़ कम कर दि. तीन साल में अनीस को सिर्फ 8 करोड़ ही मिले. रिलीज़ के बाद शेष 4 करोड़ की मांग पर दोनों के बीच बवाल मच गया.

सूत्रों के अनुसार 'फिल्म के टेक्नीकल स्टाफ और कलाकार-निर्देशक किसी को भी फीस का पूरा पैसा नहीं मिल पाया है. नाना पाटेकर के 1 करोड़, अनिल कपूर के 2 करोड़, जॉन के 3.5 करोड़ और निर्देशक नीस के 4 करोड़ अभी भी बाकि है. अब इरोज इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई है इसीलिए उम्मीद की जा रही है की कलाकारों और अनिज़ की को अपना पैसा मिल सकता है.